राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के मुखिया लालू प्रसाद यादव ने एक खुला पत्र लिखकर देश के लोगों से संविधान बचाने की अपील की है. खबरों के मुताबिक उन्होंने यह पत्र एक ट्वीट के जरिये साझा किया है. इस ट्वीट के जरिये लालू प्रसाद यादव ने कहा है, ‘44 वर्षों में पहला चुनाव है जिसमें आपके बीच नहीं हूं. चुनावी उत्सव में आप सबों के दर्शन नहीं होने का अफसोस है. आपकी कमी खल रही है इसलिए जेल से ही आप सबों के नाम पत्र लिखा है. आशा है आप इसे पढ़ियेगा एवं लोकतंत्र और संविधान को बचाइयेगा. जय हिंद, जय भारत.’

इस पत्र में आरजेडी प्रमुख ने लिखा है कि आज जब चुनावी उत्सव चल रहा है तो वे जेल में हैं और सोच रहे हैं कि क्या ‘विध्वंसकारी शक्तियां’ उन्हें कैद करवाकर बिहार में फिर किसी ‘षडयंत्र की पटकथा’ लिखने में सफल हो पाएंगी. लालू प्रसाद यादव ने इस पत्र में लोकसभा के इस चुनाव को पहले से इतर बताया है. साथ ही यह भी कहा है कि इस चुनाव में सब कुछ दांव पर है.

गौरतलब है कि चारा घोटाला मामले में लालू प्रसाद यादव जेल की सजा काट रहे हैं. लेकिन स्वास्थ्य कारणों से उन्हें बीते कुछ समय से अस्पताल में दाखिल कराया गया है. इस बीच स्वास्थ्य का हवाला देते हुए उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के समक्ष जमानत अर्जी लगाई थी. बुधवार को उस पर फैसला सुनाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने उनकी उस याचिका को खारिज कर दिया था.