आंध्र प्रदेश में विधानसभा और लोक सभा चुनाव के लिए मतदान जारी है. राज्य में 175 विधानसभा सीटें हैं. जबकि लोक सभा की 25. इन सभी सीटों के लिए गुरुवार सुबह मतदान शुरू हुआ है. दोपहर 12 बजे तक लगभग 30 फ़ीसदी मतदान होने की ख़बर है. इस बीच राज्य के कई हिस्सों से हिंसा की ख़बरें भी मिल रही हैं. इनमें एक जगह जनसेना उम्मीदवार द्वारा ईवीएम (इलेक्ट्रॉनिक वोटिंश मशीन) तोड़ने और एक अन्य स्थान से टीडीपी कार्यकर्ता की हत्या का मामला सामने आया है.

ख़बरों के मुताबिक अनंतपुर जिले की गुंटकल विधानससभा सीट से जनसेना के प्रत्याशी मधुसूदन गुप्ता गुट्‌टी मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंचे थे. लेकिन उन्हें ईवीएम में लोक सभा और विधानसभा उम्मीवारों के नाम ठीक तरह से नज़र नहीं आए. इससे मतदान केंद्र पर तैनात निर्वाचन अधिकारी से उनकी बहस हो गई और उन्होंने गुस्से में ईवीएम उठाकर ज़मीन पर पटक दी. बताया जाता है कि इस घटना के बाद मतदान केंद्र पर तैनात पुलिस बल से गुप्ता को तुरंत ग़िरफ़्तार कर लिया.

इसी तरह अनंतपुर जिले में ही तड़ीपत्री विधानसभा क्षेत्र के वीरापुरम में एक टीडीपी (तेलुगु देशम पार्टी) कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई. बताया जाता है कि मतदान केंद्र 197 के पास चिंता भास्कर रेड्‌डी नाम के टीडीपी कार्यकर्ता को मारा गया है. पुलिस ने इस घटना की जांच शुरू कर दी है. हमलावरों की तलाश भी जारी है. सत्तनपल्ली विधानसभा क्षेत्र के इनुमेटला गांव में विधानसभा अध्यक्ष के शिवप्रसाद राव पर वाईएसआर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने हमला कर दिया. इससे वे बेहोश हो गए.

नरसारावपेट विधानसभा से वाईएसआर कांग्रेस के प्रत्याशी गोपीरेड्‌डी श्रीनिवास रेड्‌डी की कार पर टीडीपी कार्यकर्ताओं ने पत्थरबाज़ी कर दी. इससे उन्हें मामूली चोटें आई हैं. कड़प्पा, प्रकाशम आदि से भी हिंसा और ईवीएम को नुकसान पहुंचाने की ख़बरें आ रही हैं. तमाम जगहों से ईवीएम के ठीक से काम न करने की भी ख़बरें हैं. मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने मीडिया को बताया कि क़रीब 30 फ़ीसदी ईवीएम ख़राब निकली हैं. इन मशीनों वाले मतदान केंद्रों पर फिर वोटिंग कराई जानी चाहिए.