सुरक्षा बलों ने छत्तीसगढ़ में बीजापुर के बेदरे इलाके से गुरुवार को चार नक्सलियों काे ग़िरफ़्तार करने में सफलता हासिल की है. उनके पास से तीन देसी बंदूकें भी बरामद की गई हैं.

ख़बरों के मुताबिक लोक सभा चुनाव के लिए जिन 91 सीटों पर गुरुवार को पहले चरण का मतदान हो रहा है, उनमें छत्तीसगढ़ की बीजापुर सीट भी शामिल है. ऐसे में मतदान से ठीक पहले यहां से नक्सलियों की ग़िरफ़्तारी को सुरक्षा बलों की बड़ी सफलता माना जा रहा है. पकड़े गए नक्सलियों के बारे में अभी और जानकारी सामने नहीं आई है.

ये ग़िरफ़्तारी इसलिए भी अहम क्योंकि इसी मंगलवार नक्सलियों ने दंतेवाड़ा के कुआकोंडा क्षेत्र में घात लगाकर हमला किया था. नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दंतेवाड़ा विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के विधायक भीमा मंडावी के वाहन को उड़ा दिया. इस घटना में मंडावी की मौत हो गई तथा चार जवान भी शहीद हो गए. नक्सलियों ने इसके बाद गोलीबारी भी की थी.

लिहाज़ा पुलिस और सुरक्षा बल अब पकड़े गए नक्सलियों से यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि भीमा मंडावी के वाहन पर हुए हमले में उनके गिरोह के सदस्यों का या उन्हीं लोगों का हाथ तो नहीं था.