कांग्रेस ने अपनी पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है. साथ ही उनकी जान को खतरा बताते हुए इस संबंध में गृह मंत्रालय को एक चिट्ठी भी लिखी है. खबरों के मुताबिक कांग्रेस ने कहा है कि इसी बुधवार को राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश की अमेठी संसदीय सीट से अपना नामांकन दाखिल किया था. इसके बाद जब वे पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे तो कुछ ही समय के भीतर उनके सिर के आसपास सात बार हरे रंग की लेजर लाइट पड़ती दिखाई दी थी. उस दौरान दो बार वह लेजर लाइट उनकी दाहिनी कनपटी पर भी पड़ी थी.

कांग्रेस ने इस इस चिट्ठी में उस लेजर लाइट के किसी स्नाइपर गन के होने की आशंका जताते हुए पार्टी के दो नेताओं इंदिरा और राजीव गांधी की हत्याओं की याद भी दिलाई है. साथ ही यह भी कहा है कि राहुल गांधी को स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) सुरक्षा मिली हुई है. ऐसे में इस मामले की जांच कराई जानी चाहिए. इस चिट्ठी के साथ कांग्रेस ने गृह मंंत्रालय को वह फुटेज भी भेजी है जिसमें राहुल गांधी पर वह लेजर लाइट पड़ती दिखी थी.

इधर, गृह मंंत्रालय ने कांग्रेस की तरफ से ऐसी कोई चिट्ठी मिलने से इनकार किया है. लेकिन मामले के संज्ञान में आने के बाद मंत्रालय ने एसपीजी निदेशक से इसकी छानबीन करने को कहा था. वहीं एसपीजी निदेशक ने कहा है कि राहुल गांधी के सिर और कनपटी पर दिखी वह लेजर लाइट कांग्रेस के ही एक फोटोग्राफर के मोबाइल फोन की थी. वह फोटोग्राफर उस दौरान राहुल गांधी का वीडियो बना रहा था.

बुधवार को राहुल गांधी अपनी मां सोनिया गांधी और बहन प्रियंका गांधी के साथ अमेठी से अपना पर्चा दाखिल करने पहुंचे थे. उस मौके पर उनके बहनोई रॉबर्ट वाड्रा के साथ बड़ी संख्या में पार्टी समर्थक भी मौजूद थे. राहुल गांधी इस बार अमे​ठी के साथ केरल की वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं.