शनिवार को जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में हुई एक मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के दो आतंकवादी मार गिराए. जम्मू-कश्मीर पुलिस के इंस्पैक्टर जनरल के मुताबिक मारे गए आतंकवादियों की पहचान आबिद बागे और शाहजहां मीर के तौर पर हुई है. ये दोनों ही राज्य के शोपियां जिले के रहने वाले थे.

उन्होंने आगे कहा कि सुरक्षा बलों को मिली खुफिया जानकारी के बाद गहांद इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया था. उसी दौरान आतंकियों की तरफ से फायरिंग शुरू कर दी गई थी जिसका सुरक्षा बलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया और उन्हें मार गिराया. पुलिस को मौके से कुछ हथियार भी बरामद हुए हैं. इसके साथ ही इस इलाके में अभी कई और आतंकियों के छुपे होने की संभावना भी जताई गई है.

इधर, आपराधिक दस्तावेजों के मुताबिक आज की मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादियों की प्रदेश पुलिस को काफी समय से तलाश थी. स्थानीय पुलिस के मुताबिक ये दोनों आतंकी जिले के रामनगर इलाके में एक पंचायत कार्यालय को आग के हवाले करने के साथ कई मासूम नागरिकों की जान लेने के भी दोषी थे.

पुलिस का यह भी दावा है कि इन दोनों ने पिछले साल डीएच पोरा इलाके में रहने वाले एक युवक का अपहरण करने के बाद उसकी हत्या कर दी थी. इसके अलावा शाहजहां मीर के खिलाफ शोपियां के एक पुलिस स्टेशन पर हमला करने और पुलिसकर्मियों से हथियार छीनने का मामला भी दर्ज है.