स्मृति ईरानी का बचाव करते हुए अरुण जेटली ने राहुल गांधी की डिग्रियों पर सवाल उठाए

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली ने अपनी पार्टी की नेता स्मृति ईरानी की शैक्षिक योग्यता का बचाव किया है. इसके साथ ही फेसबुक पर एक पोस्ट के जरिये उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की शैक्षिक योग्यता पर सवाल उठाते हुए उन पर निशाना साधा है. अरुण जेटली ने कहा है, ‘आज भाजपा की उम्मीदवार (स्मृति ईरानी) की शैक्षिक योग्यता पर बात की जा रही है. लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष की शैक्षिक योग्यता को भुलाया जा रहा है.’ (विस्तार से)

फ्रांस में अनिल अंबानी की कंपनी का टैक्स माफ होने का रफाल सौदे से कोई संबंध नहीं है : रक्षा मंत्रालय

भारतीय रक्षा मंत्रालय ने फ्रांस में अनिल अंबानी की एक कंपनी का टैक्स माफ होने के मामले को रफाल सौदे से जोड़ने वाली मीडिया रिपोर्टों को खारिज किया है. रक्षा मंत्रालय ने कहा है कि भारत और फ्रांस के बीच रफाल विमान सौदे को लेकर जो समझौता हुआ था, उसका इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है. (विस्तार से)

नमो टीवी’ पर वही दिखाया जाएगा, जिसकी चुनाव आयोग से इजाज़त मिलेगी : भाजपा

भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को भरोसा दिया है कि उसके चैनल ‘नमो टीवी’ पर चुनावी प्रक्रिया के दौरान वही दिखाया जाएगा जिसकी चुनाव आयोग से इजाज़त मिलेगी. इसके साथ ही पार्टी ने दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पूर्व इजाज़त के लिए ‘नमो टीवी’ पर दिखाई जाने वाली सामग्री भी सौंपी है. (विस्तार से)

लालू जी जब चाहें मेरे साथ मीडिया के सामने बैठ जाएं, सबको सब पता चल जाएगा : प्रशांत किशोर

जनता दल- यूनाइटेड (जेडीयू) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के बीच आरोप-प्रत्यारोप जारी हैं. शनिवार को सुबह प्रशांत किशोर ने आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव को सीधी चुनौती दी. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘वे जो पद के दुरुपयोग और वित्तीय अनियमितताओं के दोषी हैं, आज सत्य के संरक्षक होने का दावा कर रहे हैं. लालू प्रसाद जी जब चाहें मेरे साथ मीडिया के सामने बैठ जाएं. सबको पता चल जाएगा कि मेरे और उनके बीच क्या बातचीत हुई. किसने क्या ऑफर किया.’ (विस्तार से)

जलियांवाला बाग हत्याकांड के लिए ब्रिटिश उच्चायुक्त ने ख़ेद जताया

जलियांवाला बाग हत्याकांड के लिए भारत में ब्रिटेन के उच्चायुक्त डोमिनिक एस्क़िथ ने ख़ेद जताया है. उन्होंने शनिवार को अमृतसर के जलियांवाला बाग में बने स्मारक में जाकर पुष्पांजलि भी अर्पित की. ब्रिटिश उच्चायुक्त ने पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद कहा, ‘जलियांवाला बाग में 100 साल पहले जो हुआ वह ब्रिटिश-भारतीय इतिहास को शर्मिंदा कर देने वाली कार्रवाई थी. जो भी हुआ और उससे जिस तरह की तक़लीफ़ हुई उसके लिए हम (ब्रिटेन) गहरा ख़ेद व्यक्त करते हैं.’ (विस्तार से)

अली और बजरंगबली हमारे अपने हैं, हमें दोनों चाहिए : मायावती

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ‘अली-बजरंगबली’ वाले बयान को लेकर पलटवार किया है. शनिवार को उत्तर प्रदेश के बदायूं में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘अली और बजरंगबली दोनों हमारे अपने हैं. हम बजरंगबली को इसलिए चाहते हैं क्योंकि वे हमारी दलित जाति से जुड़े हुए हैं.’ मायावती ने आगे कहा, ‘बजरंगबली की जाति की खोज मैंने नहीं बल्कि खुद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने की है.’ (विस्तार से)

मायावती को बाबा आंबेडकर की याद सिर्फ चुनाव के दौरान ही आती है : अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने बाबा साहब आंबेडकर के बहाने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती पर निशाना साधा है. अमित शाह ने कहा है, ‘बसपा प्रमुख को बाबा साहब आंबेडकर की याद सिर्फ चुनाव के दौरान ही आती है. वे जैसे ही सत्ता में आती हैं आंबेडकर को भूल जाती हैं और फिर अपनी प्रतिमाएं लगवाने लगती हैं.’ (विस्तार से)

न्याय’ की बात कहकर कांग्रेस ने अतीत में देश के साथ अन्याय करने की बात मान ली है : नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यूनतम आय गारंटी योजना (न्याय) को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है. नरेंद्र मोदी का कहना है कि इस योजना के जरिये कांग्रेस ‘अब होगा न्याय’ की बात कह रही है. भले ही उसकी ऐसा करने की मंशा न हो. लेकिन ऐसा कहकर कांग्रेस ने मान लिया है कि उसने 60 साल तक देश के साथ ‘अन्याय’ किया है. (विस्तार से)

जम्मू-कश्मीर : शोपियां में सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी मार गिराए

शनिवार को जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में हुई एक मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के दो आतंकवादी मार गिराए. जम्मू-कश्मीर पुलिस के इंस्पैक्टर जनरल के मुताबिक मारे गए आतंकवादियों की पहचान आबिद बागे और शाहजहां मीर के तौर पर हुई है. ये दोनों ही राज्य के शोपियां जिले के रहने वाले थे. (विस्तार से)

सूडान के नए प्रमुख ने इस्तीफा दिया, सेना ने कहा - कोई तख्तापलट नहीं

सूडान के नए सैन्य नेता ने देश की बागडोर संभालने के एक ही दिन बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उनका कहना है कि वे असैन्य सरकार का मार्ग प्रशस्त करेंगे. सूडान के नए सत्तारूढ़ सैन्य परिषद के प्रमुख जनरल अवद इब्ने औफ को गुरुवार को पद की शपथ दिलाई गई थी. इसके ठीक एक दिन बाद शुक्रवार को उन्होंने पद छोड़ने का ऐलान कर दिया. उन्हें लंबे समय से सूडान में शासन कर रहे राष्ट्रपति उमर अल बशीर के स्थान पर लाया गया था. (विस्तार से)