मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ से जुड़े लोगों के 50 ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापे मारे | रविवार, 07 अप्रैल 2019

आयकर विभाग ने बीते रविवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ से जुड़े लोगों के दिल्ली और मध्य प्रदेश स्थित 50 ठिकानों पर छापेमारी की. आयकर अधिकारियों ने इंदौर, भोपाल और दिल्ली (ग्रीन पार्क) में छापे मारे. जिन लोगों पर कार्रवाई की गई, उनमें कमलनाथ के पूर्व विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) प्रवीण कक्कड़, पूर्व सलाहकार राजेंद्र मिगलानी और उनके रिश्तेदार से जुड़ी कंपनी मोजर बेयर और उनके भांजे रातुल पुरी की कंपनी शामिल है. (विस्तार से)

‘संकल्प पत्र’ में भाजपा का वादा- जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-35ए हटाया जाएगा | सोमवार, 08 अप्रैल 2019

भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को इस लोक सभाचुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया. इसे ‘संकल्प पत्र’ नाम दिया गया है. इसमें जो पांच प्रमुख वादे किए गए हैं उनमें एक अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का है. दूसरा- जम्मू-कश्मीर से संविधान के अनुच्छेद-35ए को ख़त्म करने और तीसरा- समान नागरिक संहिता लागू करने, चौथा- नागरिकता संशोधन कानून लागू करने और पांचवां- आतंकवाद को बिल्कुल भी बर्दाश्त (ज़ीरो टॉलरेंस) न करने का है. (विस्तार से)

छत्तीसगढ़ : नक्सलियों ने भाजपा विधायक के वाहन को उड़ाया, विधायक समेत पांच की मौत | मंगलवार, 09 अप्रैल 2019

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में मंगलवार को नक्सलियों के हमले में भारतीय जनता पार्टी के विधायक भीमा मंडावी समेत चार जवानों की मौत हो गई. नक्सलियों ने विधायक के वाहन को विस्फोट कर उड़ा दिया. छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, ‘दंतेवाड़ा के कुआकोंडा क्षेत्र के श्यामगिरी के करीब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दंतेवाड़ा विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के विधायक भीमा मंडावी के वाहन को उड़ा दिया. इस घटना में मंडावी की मौत हो गई तथा चार जवान भी शहीद हो गए.’ (विस्तार से)

चुनाव आयोग का बड़ा फैसला, ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ की रिलीज पर रोक लगाई | बुधवार, 10 अप्रैल 2019

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ को लेकर चुनाव आयोग ने बड़ा फैसला लिया. उसने इसकी रिलीज पर रोक लगा दी. चुनाव आयोग ने कहा है कि जब तक लोकसभा चुनाव खत्म नहीं हो जाते, तब तक इस फिल्म पर रोक लगी रहेगी. बीते मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने इस बायोपिक की रिलीज पर रोक लगाने की मांग करने वाली याचिका को खारिज कर दिया था. यह याचिका एक कांग्रेस कार्यकर्ता ने दाखिल की थी. उसका कहना था कि इस फिल्म से चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन हो सकता है. इस पर शीर्ष अदालत ने कहा था कि यह फिल्म चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन कर सकती है या नहीं, यह चुनाव आयोग को तय करना है. (विस्तार से)

बालाकोट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बयान आचार संहिता का उल्लंघन : चुनाव अधिकारी | गुरुवार, 11 अप्रैल 2019

महाराष्ट्र के एक चुनाव अधिकारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लातूर की रैली में दिए बयान को आचार संहिता का उल्लंघन माना. उस बयान में नरेंद्र मोदी ने पहली बार मतदान करने वाले वोटरों से कहा था कि वे अपना मताधिकार बालाकोट हवाई हमले को अंजाम देने वाले ‘वीर सैनिकों’ और पुलवामा आतंकी हमले के ‘वीर शहीदों’ को समर्पित करें. (विस्तार से)

अंपायर से बहस करने के मामले में महेंद्र सिंह धोनी पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया | शुक्रवार, 12 अप्रैल 2019

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर अंपायर से बहस करने के मामले में मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया. आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में धोनी ने अंपायर के एक फैसले पर तीखी प्रतिक्रिया दी थी. जिसके बाद माना जा रहा था कि उन पर मैच फीस के जुर्माने के साथ कुछ मैचों का प्रतिबंध भी लगाया जा सकता है. (विस्तार से)

स्मृति ईरानी का बचाव करते हुए अरुण जेटली ने राहुल गांधी की डिग्रियों पर सवाल उठाए | शनिवार, 13 अप्रैल 2019

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली ने अपनी पार्टी की नेता स्मृति ईरानी की शैक्षिक योग्यता का बचाव किया. इसके साथ ही फेसबुक पर एक पोस्ट के जरिये उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की शैक्षिक योग्यता पर सवाल उठाते हुए उन पर निशाना साधा. अरुण जेटली ने कहा, ‘आज भाजपा की उम्मीदवार (स्मृति ईरानी) की शैक्षिक योग्यता पर बात की जा रही है. लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष की शैक्षिक योग्यता को भुलाया जा रहा है.’ (विस्तार से)

देश और दुनिया की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें.