जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी (पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी) की प्रमुख महबूबा मुफ़्ती के काफ़िले पर पत्थरबाज़ी होने की ख़बर है. यह घटना भी उस जगह हुई जिसे पीडीपी की मज़बूत पकड़ वाला इलाका माना जाता है.

ख़बरों के मुताबिक महबूबा मुफ़्ती सोमवार को दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में खिर्रम स्थित मज़ार पर माथा टेकने गई थीं. वे वहां से जब अपने गृहनगर बिजबेहड़ा के लिए लौट रही थीं तभी रास्ते में उनके काफ़िले पर पत्थरबाज़ी की गई. बताया जाता है कि पत्थरबाज़ी से महबूबा के काफ़िले के साथ चल रहे एक वाहन को नुकसान हुआ है. उसके ड्राइवर को भी चोट आई है. इस घटना में महबूबा मुफ़्ती और उनके साथ चल रहे अन्य लोगों को किसी तरह नुकसान नहीं पहुंचा है.

ग़ौरतलब है कि महबूबा मुफ़्ती इस लोक सभा चुनाव में अनंतनाग सीट से पीडीपी प्रत्याशी हैं. इस सीट के तहत चार जिले आते हैं- अनंतनाग, कुलगाम, पुलवामा और शोपियां. ये सभी जिले आतंकप्रभावित माने जाते हैं. इसीलिए इस सीट पर 29 अप्रैल से छह मई तक तीन चरणों में मतदान कराने का इंतज़ाम किया गया है. यहां की संवेदनशीलता का अंदाज़ा इसी से लग सकता है कि बीते तीन साल से इस सीट का लोक सभा में कोई प्रतिनिधित्व नहीं है क्योंकि यहां अब तक चुनाव नहीं हो सका था.