भाजपा सरकार पर अमीरों का कर्ज माफ करने का आरोप लगाते हुये कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि अगर उनकी सरकार बनी तो किसानों को कर्ज वापसी में देरी के मामलों में जेल नहीं भेजा जाएगा.

गांधी ने फतेहपुर सीकरी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी राज बब्बर के समर्थन में आयोजित चुनाव सभा में भाजपा से यह भी सवाल किया कि आखिर चुनाव में खर्च करने के लिए उसके पास इतना अधिक पैसा कहां से आ रहा है. उन्होंने कहा कि टीवी पर तीस सेंकेंड के प्रचार के लिये लाखों रूपये खर्च होते हैं, हर रोज नरेंद्र मोदी का चेहरा आ रहा है, इसका पैसा कौन दे रहा है.

राहुल ने सवाल करते हुये पूछा, ‘नीरव मोदी पैसा लेकर भाग गया, क्या उसको जेल हुई, क्या अनिल अंबानी को जेल हुई? लेकिन किसान 20 से 30 हजार रूपये कर्ज लेता है, वह जेल चला जाता है.’ उन्होंने कहा, ‘किसान इस देश की शक्ति है. हमने यह फैसला लिया है कि किसानों के लिए हम अलग से बजट लाएंगे. अलग से बजट लाने से सारी चीजें पारदर्शी होंगी.’ कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनते ही एक साल के अंदर वह 22 लाख खाली पड़े सरकारी पदों को भर कर दिखाएंगे.