लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उत्तर प्रदेश में अपने सात और प्रत्याशियों के नाम घोषित किए हैं. खबरों के मुताबिक पार्टी ने गोरखपुर संसदीय सीट से फिल्म अभिनेता रवि किशन को अपना प्रत्याशी बनाया है. रवि किशन भोजपुरी फिल्मों का जाना-माना नाम हैं. इसके अलावा वे बॉलीवुड की भी कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं.

इसके अलावा बीते दिनों एक कार्यक्रम के दौरान अपनी ही पार्टी के विधायक को जूते से पीटने वाले संत कबीर नगर के सांसद शरद त्रिपाठी का टिकट भाजपा ने काट दिया है. इस सीट से अब भाजपा ने प्रवीण निषाद को प्रत्याशी घोषित किया है. प्रवीण निषाद इसी महीने भाजपा में शामिल हुए थे.

इससे पहले बीते साल हुए उपचुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) के टिकट पर गोरखपुर से चुनाव लड़ते हुए प्रवीण निषाद ने भाजपा के उपेंद्र शुक्ला को हराया था. करीब 22 हजार वोटों से उनकी उस जीत में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस जैसे दल भी भागीदार बने थे क्योंकि उन्होंने भी उन्हें अपना समर्थन भी दिया था. प्रवीण निषाद की वह जीत भाजपा के लिए एक बड़े झटके के तौर पर देखी गई थी क्योंकि 1998 के बाद से योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से लगातार जीत दर्ज करते हुए आ रहे थे.

इधर, इस सूची के मुताबिक जिन अन्य प्रत्याशियों को टिकट दिया गया है उनमें अपना दल के नेता संगम लाल गुप्ता का नाम भी शामिल है. वे प्रतापगढ़ सीट से अपनी किस्मत आजमाएंगे. उनके अलावा मुकुट बिहारी आंबेडकर नगर से चुनाव लड़ेंगे. भाजपा की उत्तर प्रदेश इकाई के पूर्व अध्यक्ष रमापति राम त्रिपाठी देवरिया तो वहीं केपी सिंह जौनपुर और रमेश बिंद को भाजपा ने भदौही से टिकट दिया गया है.

इन सातों सीटों पर चुनावी प्रक्रिया के छठवें और आखिरी सातवें चरण में मतदान कराए जाएंगे. इसके साथ ही इस सूची के जरिये भाजपा अब तक अपने 420 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर चुकी है.