राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर व्यक्तिगत टिप्पणी की है. खबरों के मुताबिक उन्होंने कहा है, ‘नरेंद्र मोदी की न तो पत्नी है और न बच्चे. ऐसे में वे कैसे समझेंगे कि परिवार क्या होता है?’ मोदी पर तंज कसते हुए शरद पवार ने आगे यह भी कहा, ‘हम लोगों की बेटियां हैं, पत्नी और दूसरे नाते-रिश्तेदार हैं. उनका हमारे घरों में आना-जाना है. लेकिन नरेंद्र मोदी का ऐसा कोई नहीं है. हम लोगों की तरह उनके पास इसका भी कोई अनुभव नहीं कि परिवार चलता कैसे है.’

एनसीपी प्रमुख ने इससे पहले इसी रविवार को भी प्रधानमंत्री पर निजी टिप्पणी करते हुए उन्हें ‘दूसरों के पारिवारिक मामलों में दखल न देने’ की सलाह दी थी. तब महाराष्ट्र के बीड में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने यह भी कहा था, ‘इन दिनों नरेंद्र मोदी मेरे और मेरे परिवार पर निशाना साध रहे हैं. लेकिन ऐसा करके वे अपना वक्त जाया कर रहे हैं. बेहतर होगा कि दूसरों के परिवारों पर बोलने के बजाय वे सूखा, खेती-किसानी और बेरोजगारी के मुद्दों पर बोलें.’ उस मौके पर शरद पवार ने बालाकोट एयर स्ट्राइक को लेकर भी नरेंद्र मोदी की आलोचना की थी.

बीते दिनों महाराष्ट्र में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने भी शरद पवार पर व्यक्तिगत हमले किए थे. साथ ही उन पर वंशवाद की राजनीति को बढ़ावा देने का आरोप लगाया था.