कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हेलीकॉप्टर से कथित तौर पर उतारे गए ‘काले बक्से’ के जांच की मांग की है. मंगलवार को चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस ने काले बक्से प्रकरण के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और हिमाचल ईकाई के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती के आपत्तिजनक बयानों पर भी कड़ी कार्रवाई की मांग की.

चुनाव आयोग को प्रतिवेदन देने के बाद कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने संवाददाताओं से कहा, ‘ कर्नाटक में चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री के हेलीकॉप्टर से काला बक्सा उतारा गया. यह विचित्र बात है. इससे पहले हमने चुनाव आयोग को बताया था कि अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के काफिले के वाहनों से पैसे बरामद किए गए हैं. प्रधानमंत्री के हेलीकॉप्टर से उतारे गए काले बक्से के बारे में हमने जवाब मांगा, जिसका भाजपा की तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया. इसकी जांच होनी चाहिए और पता किया जाए कि सही तथ्य क्या है.’

सिंघवी ने बताया कि इसके अलावा रेलवे के टिकटों पर छपे नरेंद्र मोदी के फोटो का भी मसला उठाया गया है. कांग्रेस ने भाजपा नेताओं द्वारा की गई बयानबाजी का मुद्दा भी उठाया और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और हिमाचल भाजपा अध्यक्ष पर कार्रवाई की मांग की.