लोकसभा के इस चुनाव में विवादित बयानों के आने का सिलसिला जारी है. अब ऐसा ही एक बयान गुजरात में फतेहपुरा से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक रमेश कटारा ने दिया है. भाजपा विधायक ने कहा है, ‘मतदान केंद्रों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कैमरे लगवा रखे हैं. ऐसे में कौन भाजपा को वोट देता है और कौन कांग्रेस के पक्ष में वोटिंग करता है इसका पता चल जाएगा.’ रमेश कटारा ने आगे कहा, ‘भाजपा को वोट न देने वालों को काम भी नहीं दिया जाएगा.’

खबरों के मुताबिक रमेश कटारा ने ये बातें गुजरात की दाहोद संसदीय सीट से पार्टी के प्रत्याशी जसवंत सिंह भबोर के लिए प्रचार करते हुए कहीं. इस मौके पर वोटरों से उन्होंने यह भी कहा, ‘इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) पर आपको कमल का चिह्न दिखेगा. आप लोगों को उसी के सामने वाले बटन को दबाना है.’ इसके साथ ही वोटरों को नसीहत देते हुए उन्होंने यह भी कहा कि इसमें कोई चूक नहीं होनी चाहिए.

इससे पहले बीते हफ्ते ऐसा ही एक बयान उत्तर प्रदेश की सुल्तानपुर सीट से भाजपा की प्रत्याशी मेनका गांधी ने भी दिया था. तब एक चुनावी सभा संबोधित करते हुए उन्होंने मुसलमान वोटरों को उनके पक्ष में मतदान करने के लिए कहा था. इसके साथ ही उनका यह भी कहना था कि अगर मुस्लिम मतदाता उनके पक्ष में वोट नहीं करेंगे तो सांसद बनने के ​बाद वे भी उनका काम नहीं करेंगी. इस दौरान मेनका गांधी के उस बयान पर संज्ञान लेने के बाद चुनाव आयोग ने उन पर दो दिनों के लिए प्रचार करने पर प्रतिबंध भी लगा दिया है.