चुनावी दौर में नेताओं द्वारा एक-दूसरे पर आरोपों-प्रत्यारोपों का सिलसिला जारी है. बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसी क्रम में कांग्रेस और उसके अध्यक्ष राहुल गांधी को निशाने पर लिया. उन्होंने महाराष्ट्र की सभा में कहा, ‘कांग्रेस और उसके साथी दलों ने मुझे कई बार गालियां दी हैं. क्योंकि मैं एक पिछड़े वर्ग से आता हूं. लेकिन इस बार उन्होंने मुझे गाली देते-देते पूरे पिछड़े समुदाय को ‘चोर’ बता दिया है.’

नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘अभी हाल ही में नामदार (प्रधानमंत्री अक्सर राहुल गांधी का नाम लिए बग़ैर उन्हें इसी संबोधन से बुलाते हैं) ने पूरे पिछड़े समुदाय को ‘चोर’ बताया है. उन्होंने कहा कि हर कोई जिसके नाम के साथ ‘मोदी’ लगा है, वह चोर है. यह बयान उनकी सोच को जाहिर करता है. इससे पता चलता है कि वे पिछड़े वर्गों को किस तरह से देखते हैं.’ प्रधानमंत्री महाराष्ट्र के सोलापुर में जनसभा संबोधित कर रहे थे.

ग़ौरतलब है कि राहुल गांधी ने कुछ समय पहले ही कहा था कि सभी ‘चोरों के नाम के साथ मोदी लगा हुआ है.’ उन्होंने ललित मोदी और नीरव मोदी के नाम भी गिनाए, जो वित्तीय अनियमिताएं करने के बाद देश छोड़कर भागे हुए हैं. इसके साथ ही राहुल ने अचरज भी जताया था कि आगे ‘कभी जांच हुई ताे न जाने ऐसे कितने मोदी सामने आएंगे.’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी के इसी बयान पर प्रतिक्रिया दी है.