सऊदी अरब में दो भारतीय नागरिकों को मौत की सजा होने की पुष्टि हुई

सऊदी अरब में दो भारतीय नागरिकों को मौत की सजा होने की पुष्टि की गई है. पंजाब के सतविंदर कुमार और हरजीत सिंह को एक अन्य भारतीय नागरिक की हत्या के जुर्म में 28 फरवरी को सऊदी अरब में मौत की सजा दी गई थी. भारतीय विदेश मंत्रालय ने अब जाकर इसकी पुष्टि की है. रियाद स्थित भारतीय दूतावास को इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई थी. सऊदी अरब के नियमों के मुताबिक मौत की सजा पाए लोगों के शव उनके परिजनों को नहीं सौंपे जाते. (विस्तार से)

मुझे गाली देते-देते कांग्रेस ने पूरे पिछड़े समुदाय को ‘चोर’ बता दिया है : नरेंद्र मोदी

चुनावी दौर में नेताओं द्वारा एक-दूसरे पर आरोपों-प्रत्यारोपों का सिलसिला जारी है. बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसी क्रम में कांग्रेस और उसके अध्यक्ष राहुल गांधी को निशाने पर लिया. उन्होंने महाराष्ट्र की सभा में कहा, ‘कांग्रेस और उसके साथी दलों ने मुझे कई बार गालियां दी हैं. क्योंकि मैं एक पिछड़े वर्ग से आता हूं. लेकिन इस बार उन्होंने मुझे गाली देते-देते पूरे पिछड़े समुदाय को ‘चोर’ बता दिया है.’ (विस्तार से)

इमरान खान द्वारा भाजपा की जीत की उम्मीद करना कांग्रेस की साज़िश हो सकती है : निर्मला सीतारमण

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और कांग्रेस के बीच नाता जोड़ा है. अभी क़रीब एक सप्ताह पहले इमरान खान ने कहा था कि अगर ‘हिंदुस्तान के आम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी जीती तो मुझे कश्मीर समस्या हल होने की ज़्यादा उम्मीद है.’ उनके इस बयान को निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस की साज़िश का हिस्सा बताया है. (विस्तार से)

नरेंद्र मोदी सबसे बड़े देशद्रोही, देश को बांट रहे हैं : राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दिनों-दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमले तीखे करते जा रहे हैं. उन्होंने केरल के कन्नूर में मीडिया से बातचीत के दौरान नरेंद्र मोदी को ‘सबसे बड़ा देशद्रोही’ करार दिया है. राहुल गांधी ने कहा, ‘कांग्रेस के हजारों कार्यकर्ताओं ने देश को बांटने वाली ताक़तों के ख़िलाफ़ मुकाबला किया. अपनी जान कुर्बान की. आज फिर उसी जज़्बे के साथ देशविरोधी ताक़ताें से संघर्ष की ज़रूरत है. इस वक़्त देशद्रोह का सबसे बड़ा काम नरेंद्र मोदी कर रहे हैं. वे देश काे बांट रहे हैं.’ (विस्तार से)

आयकर छापों के बाद कनिमोझी ने कहा- भाजपा मेरी कामयाबी नहीं रोक सकती

लोक सभा चुनाव के लिए दूसरे चरण के मतदान से ठीक पहले आयकर विभाग ने फिर बड़ी कार्रवाई की. ख़बरों के मुताबिक यह कार्रवाई तमिलनाडु में मुख्य विपक्षी दल डीएमके (द्रविड़ मुनेत्र कड़गम) की नेता कनिमोझी के ठिकानों पर मंगलवार को की गई. इस कार्रवाई के बाद कनिमोझी ने बुधवार को सीधे केंद्र की सरकार चला रही भारतीय जनता पार्टी पर हमला बाेला. उन्होंने कहा, ‘आयकर छापों की मदद लेकर भाजपा मेरी कामयाबी नहीं राेक सकती.’ (विस्तार से)

आंधी-बारिश ने चार राज्यों में 31 लोगों की जान ली

मंगलवार को आई आंधी और बारिश ने देश के कई राज्यों में कहर बरपा दिया. इससे चार राज्यों में 31 लोगों की मौत हो गई. इसके अलावा आंधी और बारिश ने खेतों में खड़ी फसल को भी काफी नुकसान पहुंचाया. सबसे ज्यादा नुकसान मध्य प्रदेश में हुआ है. यहां 16 लोगों की मौत हो गई. उधर, गुजरात में नौ तो राजस्थान में छह लोग मारे गए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस पर शोक जताया है. उन्होंने मृतकों को परिवार को प्रधानमंत्री राहत कोष से दो-दो लाख रुपये देने का ऐलान किया है. (विस्तार से)

जम्मू-कश्मीर : चुनाव में कार्यरत एसडीएम को ‘सेना के जवानों ने सड़क पर घसीटा और पिटाई की’

जम्मू-कश्मीर में चुनाव की ड्यूटी पर लगे एक सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) को कथित रूप से सेना के जवानों द्वारा पीटे जाने का मामला सामने आया है. घटना मंगलवार को राज्य के अनंतनाग जिले में नेशनल हाइवे वाले श्रीनगर-काजीकुंड मार्ग पर हुई. इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक जिले के दोरू इलाके के एसडीएम गुलाम रसूल वानी को जवानों ने पहले सड़क पर घसीटा और फिर पिटाई की. (विस्तार से)

नोटबंदी के बाद 50 लाख लोगों ने नौकरी गंवाई : रिपोर्ट

साल 2016 से 2018 के बीच देश में करीब 50 लाख लोगों ने अपनी नौकरियां खो दीं. अजीम प्रेमजी विश्वविद्यालय के तहत आने वाले सेंटर फॉर सस्टेनेबल एंप्लॉयमेंट (सीएसई) ने अपनी एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी है. इसमें यह भी बताया गया है कि नौकरियां गंवाने का सिलसिला 2016 में केंद्र सरकार द्वारा लगाई गई नोटबंदी से शुरू होता है. हालांकि रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि यह सीधे-सीधे दावा नहीं किया जा सकता कि रोजगार खोने के इस सिलसिले का नोटबंटी से सीधा कोई संबंध है. (विस्तार से)

तृणमूल कांग्रेस के लिए प्रचार करने वाले बांग्लादेशी अभिनेता को भारत छोड़कर जाने का आदेश

बांग्लादेश के लोकप्रिय अभिनेता फिरदौस अहमद को तुरंत देश से वापस जाने का आदेश दिया गया है. पीटीआई के मुताबिक उनका बिजनेस वीजा रद्द कर दिया गया है. एक अधिकारी ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी दी. दो दिन पहले फिरदौस अहमद द्वारा पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के लिए कथित तौर पर चुनाव प्रचार करने से विवाद पैदा हो गया था. पश्चिम बंगाल के प्रदेश भाजपा नेता जय प्रकाश मजूमदार और शिशिर बजोरिया ने राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) आरिज आफताब से मुलाकात कर इसकी शिकायत की थी. (विस्तार से)

तमिलनाडु में फिर भारी मात्रा में नकदी बरामद, कार्रवाई के दौरान पुलिस को गोलियां चलानी पड़ीं

तमिलनाडु के थेनी लोकसभा क्षेत्र में संदिग्ध धन होने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद अधिकारियों ने एक दुकान पर छापा मारा. उन्होंने वहां से नोटों के बंडल बरामद किए. यह धन कथित तौर पर मतदाताओं को बांटा जाना था. इस दौरान कार्रवाई का विरोध कर रहे टीटीवी दिनाकरण नेतृत्व वाले अम्मा मक्कल मुनेत्र कझगम (एएमएमके) के कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हवा में गोलियां चलानी पड़ीं. ( विस्तार से )

देश और दुनिया की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें.