अपने चुटीले बयानों के लिए मशहूर कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी अगुवाई वाली सरकार को लेकर एक बार फिर ऐसे ही बयान दिए हैं. उन्होंने कहा है, ‘देश के लोगों के पेट खाली हैं और उनसे योग करवाया जा रहा है. जेबें खाली हैं और उनका बैंक खाता खुलवाया जा रहा है.’ खबरों के मुताबिक नवजोत सिंह सिद्धू ने यह बात गुजरात के अहमदाबाद में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहीं.

इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने यह भी कहा कि मच्छर को कपड़े पहनाना, हाथी को गोद में बिठाना और मोदी से सच बुलवाना असंभव है. उन्होंने आगे कहा कि आज चीन समुद्र के नीचे रेलवे लाइन बना रहा है, अमेरिका मंगल पर जीवन की खोज कर रहा है. जापान रोबोट आर्मी बना रहा है जबकि भारत में लोगों को चौकीदार बनाया जा रहा है.

इस मौके पर सिद्धू ने नवंबर 2016 में किए गए सरकार के नोटबंदी के फैसले की भी आलोचना की. उन्होंने कहा, ‘अमेरिका ने एक सौ डॉलर तो ब्रिटेन ने 50 पाउंड का नोट जारी किया. वहीं भारत सरकार ने 500 और एक हजार रुपये के नोट बंद करके दो हजार रुपये का नोट जारी कर दिया. यह काम उन लोगों ने किया जो राष्ट्रवाद की बात करते हैं.’

क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू ने इससे पहले इसी मंगलवार को बिहार के कटिहार में भी एक चुनावी रैली को संबोधित की थी. उस दौरान उन्होंने मुसलमान वोटरों से ‘महागठबंधन’ के प्रत्याशी तारिक अनवर के पक्ष में वोट डालने की अपील की थी. साथ ही उस इलाके में अल्पसंख्यक मुस्लिमों को बहुसंख्यक भी बताया था. उनके उस बयान पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आपत्ति जताते हुए चुनाव आयोग से उसकी शिकायत भी की थी.