‘नरेंद्र मोदी सबसे बड़े देशद्रोही हैं, वे देश को बांट रहे हैं.’  

— राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष

राहुल गांधी ने यह बात केरल के कन्नूर में पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए कही. इस मौके पर उन्होंने यह भी कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ​युवाओं को बेरोजगारी की तरफ धकेला और किसानों को आत्महत्या के लिए मजबूर किया. उनका ऐसा करना देशद्रोह के समान है.’ इसके साथ ही राहुल गांधी का यह भी कहना था, ‘कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अपना जीवन देकर देश को बांटने वाली ताकतों से हमेशा मुकाबला किया है. आज फिर उसी जज्बे के साथ देश विरोधी ताकतों से संघर्ष करने की जरूरत है.’

‘कांग्रेस की एकमात्र मंशा समुदायों का विभाजन करना है.’  

— नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री

नरेंद्र मोदी ने यह बात गुजरात के आणंद में एक रैली को संबोधित करते हुए कही. इस मौके उन्होंने यह भी कहा, ‘कांग्रेस के नामदार (राहुल गांधी) पिछड़े वर्ग के लोगों को चोर बता रहे हैं. लेकिन मोदी से बदला लेने के लिए कांग्रेस द्वारा लगाए गए इस आरोप को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.’ इसके साथ ही नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर सरदार वल्लभभाई पटेल के अपमान का आरोप भी लगाया. उन्होंने कहा, ‘अगर सरदार पटेल को पहला प्रधानमंत्री बनाया गया होता तो आज देश के हालात अलग होते.’ उनके मुताबिक पटेल ने अपना पूरा जीवन भारत को एक करने में लगा दिया पर कांग्रेस अलगाववादियों को गले लगाने में व्यस्त रही.


‘नरेंद्र मोदी से सच बुलवाना, मच्छर को कपड़े पहनाने की तरह नामुमकिन है.’  

— नवजोत सिंह सिद्धू, कांग्रेस के नेता

नवजोत सिंह सिद्धू ने यह बात गुजरात के अहमदाबाद में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कही. इस मौके पर प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए उन्होंने यह भी कहा, ‘देश के लोगों के पेट खाली हैं और उनसे योग करवाया जा रहा है. जेबें खाली हैं और उनका बैंक खाता खुलवाया जा रहा है.’ इसके साथ ही नवजोत सिंह सिद्धू का यह भी कहना था कि अमेरिका आज मंगल पर जीवन खोज रहा है. जापान रोबोट आर्मी बना रहा है जबकि भारत में लोगों को ‘चौकीदार’ बनाया जा रहा है.


‘इमरान खान द्वारा इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत की उम्मीद करना कांग्रेस की साजिश हो सकती है.’  

— निर्मला सीतारमण, रक्षा मंत्री

निर्मला सीतारमण का यह बयान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के एक बयान पर आया है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा, ‘बीते दिनों कांग्रेस के कई नेताओं ने पाकिस्तान की यात्रा की थी. वहां उन्होंने नरेंद्र मोदी को सत्ता से हटाने में मदद की गुहार भी लगाई थी.’ इधर, करीब हफ्ते भर पहले इमरान खान ने कहा था कि लोकसभा के इस चुनाव में अगर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जीती तो कश्मीर समस्या के हल होने की उनकी उम्मीदें बढ़ जाएंगी.


‘रामनाथ कोविंद को जातिगत समीकरण साधने के लिए राष्ट्रपति बनाया गया.’  

— अशोक गहलोत, कांग्रेस के नेता

अशोक गहलोत ने यह बात राजस्थान के जयपुर में पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए कही. इसके साथ उन्होंने यह भी कहा, ‘मेरा मानना है कि भाजपा ने इसलिए ऐसा किया क्योंकि गुजरात विधानसभा के चुनाव आ रहे थे. भाजपा के लोग इस बात से घबराए हुए थे कि वहां उनकी सरकार नहीं बन पाएगी.’ अशोक गहलोत का यह भी कहना था कि इस फैसले से भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर हो गए थे.


‘मैं विश्व कप के लिए 16 खिलाड़ी चाहता था.’  

— रवि शास्त्री, भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच

रवि शास्त्री ने यह बात क्रिकेट विश्व कप के लिए चुनी गई भारतीय क्रिकेट टीम को लेकर दिए एक इंटरव्यू में कही. इस मौके पर उन्होंने यह भी कहा, ‘जिन खिलाड़ियों का चयन विश्व कप के लिए नहीं हुआ है उन्हें निराश नहीं होना चाहिए.’ उन्होंने आगे कहा, ‘​क्रिकेट एक अजीब खेल है. इसमें खिलाड़ी चोटिल हो सकते हैं. ऐसे में कब किसके लिए बुलावा आ जाए, इसका कोई पता नहीं.’ इस मौके पर रवि शास्त्री ने इंग्लैंड की टीम को इस प्रतियोगिता का प्रबल दावेदार भी बताया.