आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) के पूर्व प्रमुख और कारोबारी ललित मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के ख़िलाफ़ मानहानि का मुक़दमा दायर करने की धमकी दी है. उनके मुताबिक यह मुक़दमा ब्रिटेन की अदालत में दायर कराया जाएगा.

ललित मोदी ने शुक्रवार को ट्विटर पर लिखा, ‘राहुल गांधी ने कहा है- सभी मोदी चोर हैं. तो ठीक है, अब उन्हें मैं ब्रिटेन की अदालत में ले जाऊंगा. वैसे दुनिया जानती है कि पांच दशकों तक दिन-दहाड़े भारत को किसी और ने नहीं बल्कि गांधी परिवार ने लूटा है.’ ग़ौरतलब है कि राहुल गांधी ने कुछ समय पहले ही मीडिया से बातचीत के दौरान कहा था, ‘मेरे मन में एक सवाल है. क्यों सभी चोरों के नाम के आगे ‘मोदी’ लगा है? फिर चाहे वह नीरव मोदी हो, ललित मोदी या नरेंद्र मोदी. न जाने अभी ऐसे और कितने नाम सामने आएंगे.’

राहुल गांधी ने यह बयान रफाल विमान सौदे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भूमिका पर सवाल उठाते हुए दिया था. इस बयान के बाद बिहार के उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता सुशील मोदी पहले ही राहुल गांधी के ख़िलाफ़ मानहानि का मुक़दमा दर्ज़ करा चुके हैं. उन्होंने बिहार की अदालत में भारतीय दंड विधान की धारा- 500 के तहत यह मामला दर्ज़ कराया है. इसमें ग़ुनाह करने वाले को उसका अपराध साबित होने पर सज़ा दिए जाने का प्रावधान है.