मालेगांव बम धमाकों की आरोपित और भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा की उम्मीदवार प्रज्ञा सिंह ठाकुर सोशल मीडिया पर आज फिर चर्चा में हैं. शुक्रवार को उन्होंने मुंबई आतंकी हमले के दौरान शहीद हुए महाराष्ट्र पुलिस की आतंक निरोधक इकाई (एटीएस) के प्रमुख हेमंत करकरे के बारे में एक ऊटपटांग बयान दिया है. पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा है, ‘मैंने हेमंत करकरे को श्राप दिया था कि तेरा सर्वनाश हो जाएगा. इसके सवा महीने बाद ही वह आतंकियों के हाथों मारा गया.’ मालेगांव बम धमाकों की जांच भी करकरे ने ही की थी.

भाजपा ने हालांकि इस बयान से खुद को अलग कर लिया है. इसके बावजूद फेसबुक और ट्विटर पर लोगों ने प्रज्ञा ठाकुर के साथ-साथ इस पार्टी को जमकर लताड़ा है. वरिष्ठ स्तंभकार शोभा डे का ट्वीट है, ‘हेमंत करकरे हीरो हैं और प्रज्ञा ठाकुर हमारे समाज पर धब्बा. वे किस तरह की ‘साध्वी’ हैं? प्रज्ञा को टिकट मिलना इस चुनाव में भाजपा के लिए महंगा पड़ सकता है. ’वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त की टिप्पणी है, ‘प्रज्ञा ठाकुर ने मुंबई हमले के नायक और शहीद हेमंत करकरे का अपमान किया है. अब अंदाजा लगाइए कि देशद्रोही कौन हुआ.’

सोशल मीडिया में इस मामले पर आई कुछ और प्रतिक्रियाएं :

चाकोबार जेट ली (वसूली भाई) | @Vishj05

जब हेमंत करकरे शहीद हुए तो पाकिस्तान के आतंकवादियों ने खुशी मनाई थी. आज एक भाजपा नेता ने उनकी मौत पर खुशी जताई है...

सतीश आचार्य | @satishacharya

भाजपा का चुनावी झटका :

उमाशंकर सिंह | @umashankarsingh

मुंबई में घुसे पाकिस्तानी आतंकवादियों से लड़ते हुए शहादत देने वाले हेमंत करकरे के लिए प्रज्ञा ठाकुर क्या कह रही हैं सुन लीजिए. उन्होंने देश के लिए जान दे दी और ये कह कही हैं कि सूतक लगा इसलिए मरा! जाइए इनको वोट कीजिए. यही देश का भविष्य हैं.

द मंक |‏ @puntinational

भाजपा को आशंका थी कि वह चुनाव हार सकती है. फिर यह पार्टी साध्वी प्रज्ञा को सामने लाई और अपनी हार सुनिश्चित कर ली.

राहुल ढोलकिया | @rahuldholakia

क्या साध्वी प्रज्ञा हाफिज सईद, मसूद अजहर और दाऊद इब्राहिम को शाप नहीं दे सकतीं... दे दीजिए प्लीज.

सुयश सुप्रभ | facebook

जो समाज दंगाइयों का अपमान नहीं सह पाता, वह शहीदों का सम्मान कभी नहीं कर पाएगा.