पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी की हत्या हुई थी

कांग्रेस के नेता रहे एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी की मौत ‘प्राकृतिक’ कारणों से नहीं हुई थी. खबरों के मुताबिक यह खुलासा उनकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ है. इस रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि उनकी मौत तकिये या फिर किसी अन्य चीज की वजह से उनका मुंह दबाए जाने से हुई थी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर दिल्ली पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है. साथ ही इस मामले की जांच अपराध शाखा को सौंप दी है. (विस्तार से)

मायावती और मुलायम सिंह 24 साल बाद एक साथ आए, बसपा सुप्रीमो ने नरेंद्र मोदी को नकली ओबीसी बताया

समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती करीब 24 साल के बाद आज एक ही मंच पर दिखाई दिए. आज ये दोनों नेता ‘महागठबंधन’ की एक चुनावी रैली में शामिल हुए थे. उत्तर प्रदेश में मैनपुरी के क्रिश्चियन मैदान पर आयोजित इस रैली में मायावती और मुलायम सिंह यादव ने अपना संबोधन भी दिया. (विस्तार से)

प्रियंका चतुर्वेदी शिवसेना में शामिल

कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने शुक्रवार को पार्टी से इस्तीफ़ा देने के कुछ घंटे बाद ही शिवसेना का दामन थाम लिया. इस मौके पर उन्होंने कहा, ‘मैं महाराष्ट्र की सेवा के लिए शिवसेना में शामिल हुई हूं. मुंबई मेरी जन्मभूमि ही नहीं, कर्मभूमि भी रही है. और बहुत छोटी उम्र से शिवसेना के साथ मेरा स्वाभाविक जुड़ाव रहा है. जैसा कि महाराष्ट्र के अन्य लोगों के मन में भी रहता है. इसीलिए यह नहीं समझा जाना चाहिए कि पार्टी बदलकर मेरा मन बदल गया है.’ (विस्तार सेे)

हमने कब्रिस्तान के लिए ही नहीं बल्कि श्मशान घाटों के लिए भी पैसा दिया है : योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है, ‘राज्य में जब बसपा की सरकार बनी तो उसने जन्माष्टमी मनाने पर रोक लगा दी. फिर जब सपा ने प्रदेश में सरकार बनाई तो उसने कांवड यात्रा रोक दी. लेकिन हमारी सरकार आई तो हमने कहा कि हर थाना और हर पुलिस लाइन में जन्माष्टमी मनाई जानी चाहिए. इसके साथ ही हमने कांवड़ यात्रा भी शुरू करवा दी.’ (विस्तार से)

निर्वाचन आयोग ने ममता बनर्जी की कथित बायोपिक पर बंगाल के चुनाव अधिकारी से रिपोर्ट मांगी

निर्वाचन आयोग ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की कथित बायोपिक पर राज्य के निर्वाचन अधिकारी से रिपोर्ट मांगी है. फिल्म का नाम ‘बाघिनी’ बताया जा रहा है जो तीन मई को रिलीज होनी है. पीटीआई की खबर के मुताबिक भाजपा ने आयोग से अनुरोध किया था कि चुनाव प्रक्रिया समाप्त होने तक फिल्म की रिलीज पर रोक लगाई जाए. (विस्तार से)

हेमंत करकरे को लेकर दिए साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के बयान से भाजपा ने दूरी बनाई

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपनी ही पार्टी की नेता साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के महाराष्ट्र पुलिस के एटीएस प्रमुख रहे हेमंत करकरे को लेकर दिए एक बयान से दूरी बना ली है. खबरों के मुताबिक भाजपा ने हेमंत करकरे पर दिए प्रज्ञा ठाकुर के बयान को उनका निजी विचार बताया है. साथ ही यह ‘संभावना’ भी जताई है कि प्रज्ञा ठाकुर ने वह बात कई वर्षों तक उन्हें मिली शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना की वजह से कही होगी. भाजपा का यह भी कहना है कि उनकी पार्टी ने हेमंत करकरे को हमेशा से ही शहीद माना है. ( विस्तार सेे)

गुजरात में कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल को एक व्यक्ति ने थप्पड़ मारा

कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल को गुजरात में एक जनसभा के दौरान एक व्यक्ति ने थप्पड़ मार दिया. न्यूज एजेंसी एएनआई ने इस घटना का वीडियो शेयर किया है. हार्दिक पटेल आज गुजरात के सुरेंदरनगर जिले में जन ‘आक्रोश सभा नाम’ के कार्यक्रम में भाषण दे रहे थे. तभी अचानक स्टेज पर आए एक व्यक्ति ने उन्हें चांटा मार दिया. इस वाकये के तुरंत बाद अन्य लोगों ने उस व्यक्ति को पकड़ लिया. रिपोर्टों के मुताबिक उसे हिरासत में ले लिया गया है. (विस्तार से)

लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण में क़रीब 68 फ़ीसद वोटिंग मगर श्रीनगर के 90 मतदान केंद्रों पर शून्य

लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण में पिछली बार के मुकाबले थोड़ा कम मतदान हुआ है. ख़बरों के मुताबिक इस चरण में 67.7 फ़ीसदी मतदान हुआ है. जबकि इन्हीं सीटों पर 2014 में 69.5 प्रतिशत मतदान हुआ था. हालांकि यहीं एक अहम तथ्य ये भी है कि इस बार श्रीनगर के लगभग 90 मतदान केंद्रों पर एक भी वोट नहीं डाला गया है. (विस्तार से)

राहुल गांधी साफ करें कि वह भाजपा से लड़ना चाहते हैं या वाम दलों से : सीताराम येचुरी

माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से यह स्पष्ट करने को कहा है कि वह भाजपा के साथ लड़ने के इच्छुक हैं या वाम दलों के साथ. उन्होंने कहा कि लेफ्ट का गढ़ माने जाने वाले वायनाड से चुनाव लड़ने के कांग्रेस अध्यक्ष के फैसले से अलग संदेश गया है. ( विस्तार से)

अब ललित मोदी ने राहुल गांधी पर मानहानि का मुक़दमा ठोकने की धमकी दी

आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) के पूर्व प्रमुख और कारोबारी ललित मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के ख़िलाफ़ मानहानि का मुक़दमा दायर करने की धमकी दी है. उनके मुताबिक यह मुक़दमा ब्रिटेन की अदालत में दायर कराया जाएगा. (विस्तार से)

देश और दुनिया की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें.