कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी का दावा है कि उनके पिता ‘एचडी देवेगौड़ा का रिकॉर्ड प्रधानमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी से बेहतर रहा है. ख़ास तौर पर आतंकवाद के मामले में. जब एचडी देवेगौड़ा प्रधानमंत्री थे तो उनके कार्यकाल के 10 महीनों के दौरान देश में एक भी आतंकी घटना नहीं हुई.’ देवेगौड़ा एक जून 1996 से 21 अप्रैल 1997 तक देश के प्रधानमंत्री थे.

एचडी कुमारस्वामी ने समाचार एजेंसी एएनआई को दिए साक्षात्कार में कहा, ‘जब देवेगौड़ा प्रधानमंत्री थे तब पूरे देश में शांति थी. जम्मू-कश्मीर में भी एक बम धमाका नहीं हुआ. भारत और पाकिस्तान के बीच कोई सशस्त्र संघर्ष नहीं हुआ. कोई भी चाहे तो पिछला रिकॉर्ड खंगाल सकता है. देख सकता है कि मेरे पिता ने 10 महीने के कार्यकाल में क्या किया और नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीते पांच साल में केंद्र सरकार की रीति-नीति क्या रही. उन्होंने नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया कि वे भारत-पाकिस्तान के बीच तनावपूर्ण संबंधों का चुनावी लाभ ले रहे हैं.

कुमारस्वामी ने कहा, ‘देश में कई प्रधानमंत्री हुए. कई बार भारत-पाकिस्तान के बीच संघर्ष भी हुआ. लेकिन किसी प्रधानमंत्री ने ऐसे मसलों का अपने निजी हित के लिए इस्तेमाल नहीं किया. ऐसा करने वाले वे इकलौते व्यक्ति (नरेंद्र मोदी) हैं. वे लोगों को गुमराह कर रहे हैं. उनका कहना है कि पाकिस्तान की सीमा में घुसकर बालाकोट में बम गिराने वाले वही अकेले हैं. इस तरह वे ख़ुद को ही सबसे बड़ा बताने में लगे हैं. जबकि यह सही नहीं है.’ कुमारस्वामी ने ओर भी तमाम मसलाें पर इस साक्षात्कार के दौरान खुलकर बातचीत की.