राहुल गांधी की नागरिकता पर सवाल उठे, चुनाव आयोग ने अमेठी से उनके नामांकन की जांच टाली

अमेठी के रिटर्निंग ऑफिसर ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नामांकन की जांच 22 अप्रैल तक के लिए टालने के आदेश दिए हैं. उन्होंने यह फैसला अमेठी संसदीय सीट से ही एक निर्दलीय प्रत्याशी ध्रुव लाल की शिकायत के आधार पर किया है. ध्रुव लाल ने राहुल गांधी के नामांकन पत्र में असंगतियों का हवाला देते हुए उसे रद्द किए जाने की अपील की है. (विस्तार से)

यौन उत्पीड़न का आरोप नकारते हुए सीजेआई रंजन गोगोई ने कहा - न्यायपालिका की आजादी खतरे में

सुप्रीम कोर्ट ने मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) रंजन गोगोई के खिलाफ एक महिला द्वारा लगाये गए यौन उत्पीड़न के आरोपों पर सुनवाई पूरी कर ली है. सुनवाई के दौरान सीजेआई रंजन गोगोई ने कहा कि न्यायपालिका की स्वतंत्रता ‘ बेहद गंभीर खतरे ’में है. उन्होंने कहा, ‘यह (आरोप) अविश्वसनीय है. कोई मुझे पैसे के मामले में नहीं पकड़ सकता है, लोग कुछ ढूंढना चाहते हैं और उन्हें यह मिला. इसके पीछे कोई बड़ी ताकत होगी. वे सीजेआई के कार्यालय को निष्क्रिय करना चाहते हैं.’ (विस्तार से)

मुकेश अंबानी की रिलायंस ने जेट एयरवेज में रुचि दिखाई

उद्योगपति मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने बंद पड़ी जेट एयरवेज (जेई) में रुचि दिखाई है. कुछ मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक मुकेश अंबानी की कंपनी सरकारी एयरलाइन एयर इंडिया को भी कर्ज से उबारने की संभावना तलाश रही है.( विस्तार से)

अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर का शिलान्यास, हजारों लोग शामिल हुए

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की राजधानी अबू धाबी में शनिवार को पहले हिंदू मंदिर का शिलान्यास हो गया है. इस मंदिर का निर्माण बोचासंवासी श्री अक्षर-पुरूषोत्तम स्वामीनारायण संस्था कर रही है. इस संस्था के आध्यात्मिक प्रमुख महंत स्वामी महाराज ने करीब चार घंटे के इस कार्यक्रम की अध्यक्षता की. इसके बाद मुख्य पूजा स्थल पर पवित्र ईंटें रखी गईं. (विस्तार से)

चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित वेब सीरीज पर रोक लगाई

चुनाव आयोग ने ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म इरोज नाउ को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित वेब सीरीज का प्रसारण रोकने के आदेश दिए हैं. पांच एपिसोड वाली यह वेब सीरीज ‘मोदी – जर्नी ऑफ ए कॉमन मैन’ इरोज नाउ पर इस महीने की शुरुआत से उपलब्ध है. चुनाव आयोग ने कहा है कि उसके दस अप्रैल के आदेश के मुताबिक इस वेब सीरीज का प्रसारण नहीं किया जा सकता. (विस्तार से)

भाजपा ने सत्ता संभालने के साथ ही लोगों को धोखा देना शुरू कर दिया था : प्रियंका गांधी

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर जनता को धोखा देने का आरोप लगाया है. शनिवार को उन्होंने केरल के वायनाड में एक रोड शो के बाद चुनावी रैली संबोधित की. इस मौके पर प्रियंका गांधी ने कहा, ‘पांच साल पहले देश में पूर्ण बहुमत वाली सरकार सत्ता में आई. भाजपा की अगुवाई वाली उस सरकार से लोगों को बहुत आशाएं थीं. लेकिन सत्ता संभालते ही इस सरकार ने लोगों के साथ विश्वासघात करना शुरू कर दिया.’ (विस्तार से)

कांग्रेस और आप के बीच चुनावी गठजोड़ की संभावनाएं लगभग खत्म : मनीष सिसोदिया

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता मनीष सिसोदिया ने कहा है कि शुक्रवार को हरियाणा में चुनावी गठबंधन से इनकार करके कांग्रेस ने दिल्ली में भी किसी तरह के गठबंधन की संभावना को खत्म कर दिया है. उन्होंने यह भी कहा है कि उनकी पार्टी सिर्फ दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठबंधन के लिए तैयार नहीं है. (विस्तार से)

हार्दिक पंड्या और केएल राहुल पर 20-20 लाख का जुर्माना

महिलाएं पर आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल पर 20-20 लाख रु का जुर्माना लगाया है. इन दोनों खिलाड़ियों ने यह टिप्पणी चर्चित टीवी शो कॉफी विद करन के दौरान की थी. उन पर यह जुर्माना बीसीसीआई के लोकपाल डीके जैन ने लगाया है. (विस्तार से)

भाजपा से गठबंधन इसलिए किया कि पाकिस्तान पर हमले की हिम्मत वाला प्रधानमंत्री चाहिए : उद्धव ठाकरे

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ नये सिरे से गठबंधन करने का बचाव किया है. उनका कहना है कि उन्होंने ऐसा इसलिए किया कि उनकी पार्टी ऐसा प्रधानमंत्री चाहती है जिसके पास पाकिस्तान पर हमला करने की हिम्मत हो. उद्धव ठाकरे ने यह बात महाराष्ट्र के औरंगाबाद में एक चुनावी रैली में कही. (विस्तार से)

जेल में भूख हड़ताल पर बैठे यासीन मलिक की हालत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद कश्मीर के अलगाववादी नेता और जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के प्रमुख यासीन मलिक के परिवार वालों ने सरकार पर उनसे मुलाकात नहीं होने देने का आरोप लगाया है.इस संबंध में यासीन मलिक के परिवार वालों ने शनिवार को कश्मीर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की है और बताया है, ‘राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के अधिकारियों के मुताबिक यासीन मलिक ने 10 अप्रैल से खाना-पीना छोड़ दिया था. इस वजह से उनकी तबियत बिगड़ गई थी जिसके बाद 16 अप्रैल को उन्हें अस्पताल में दाखिल कराना पड़ा था.’(विस्तार से)