उत्तर प्रदेश की रामपुर संसदीय सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रत्याशी जया प्रदा ने समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान के एक बयान पर पलटवार किया है. अब्दुल्ला को उनके बाप आजम खान जैसा बताते हुए उन्होंने कहा है, ‘मुझे समझ नहीं आता कि मैं इस बयान पर हंसू या फिर रोऊं. जया प्रदा ने आगे कहा, ‘अब्दुल्ला आज एक शिक्षित इंसान हैं. मुझे उनसे ऐसी उम्मीद नहीं थी. उनके पिता मुझे आम्रपाली कहते हैं. अब वे मुझे अनारकली कह रहे हैं.’ इसके साथ ही सवालिया लहजे में उन्होंने यह भी कहा, ‘क्या आप इसी नजरिये से समाज की महिलाओं को देखते हैं.’

इससे पहले इसी रविवार को एक चुनावी रैली संबोधित करते हुए अब्दुल्ला आजम खान ने भाजपा प्रत्याशी को लेकर एक विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा था, ‘अली भी हमारे हैं और बजरंगबली भी हमारे में हैं. हमें दोनों चाहिए लेकिन हमें अनारकली (जया प्रदा) नहीं चाहिए.’ इससे पहले बीते दिनों आजम खान ने भी उन्हें लेकर एक विवादित बयान दिया था जिसके बाद चुनाव आयोग ने उनके प्रचार करने पर 72 घंटे की रोक लगा दी थी. चुनाव आयोग की तरफ से लगाई गई उस रोक को अब्दुल्ला आजम ने धार्मिक रंग देने की कोशिश की थी. तब उन्होंने कहा था कि आजम खान के मुसलमान होने की वजह से उनपर चुनाव प्रचार करने की रोक लगाई गई है.

रामपुर संसदीय सीट से जया प्रदा सपा के टिकट पर पूर्व में दो बार सांसद रह चुकी हैं. लोकसभा के ताजा चुनाव में इस बार उनका मुकाबला आजम खान के साथ हो रहा है. इस संसदीय सीट पर तीसरे चरण के तहत इसी मंगलवार को मतदान की प्रक्रिया पूरी कराई जानी है.