भारतीय जनता पार्टी के दलित नेता उदित राज की धमकी काम नहीं आई. उन्होंने मंगलवार को ही ट्वीट किया था. इसमें लिखा था, ‘मैं टिकट का इंतज़ार कर रहा हूं. अगर नहीं मिला तो पार्टी छोड़ दूंगा.’ लेकिन भाजपा ने इस धमकी को नज़रंदाज़ करते हुए कुछ घंटे बाद ही पंजाबी गायक हंस राज हंस को उत्तर पश्चिम दिल्ली से उम्मीदवार बनाने की घोषणा कर दी.

ख़बरों के मुताबिक हंस राज हंस मंगलवार को ही नामांकन दाख़िल करेंगे. क्योंकि दिल्ली में नामांकन दाख़िल करने की आख़िरी तारीख़ 23 अप्रैल ही है. राज्य की सभी सातों सीटों पर लोक सभा चुनाव के छठवें चरण में 12 मई को वोट डाले जाने हैं. इधर टिकट कटने से नाराज़ उदित राज ने कहा है कि वे मंगलवार की ही शाम तीन बजे तक अपने आगामी कदम की घोषणा करेंगे. उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से नाम के आगे लगाया ‘चौकीदार’ शब्द भी हटा लिया है.

हंस राज हंस के नाम की घोषणा होने के बाद उदित राज ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा, ‘भाजपा ने टिकट नहीं दिया. लिहाज़ा अब मैंने पार्टी छोड़ने का फैसला कर लिया है.’ उन्होंने कहा, ‘कल (अरविंद) केजरीवाल का फोन आया था. आज मैंने उन्होंने फोन किया तो वे हंस रहे थे कि उन्होंने चार महीने पहले ही चेताया था कि मुझे टिकट नहीं मिलेगा.’ उदित राज के मुताबिक, ‘राहुल गांधी ने भी दो बार संसद में मुझसे कहा था कि आप गलत पार्टी में हैं. उसे छोड़ दीजिए.’