जापान का सॉफ्टबैंक भारत की दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो में बड़ा निवेश करने की योजना बना रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अरबपति कारोबारी मुकेश अंबानी ने जियो में हिस्सेदारी बेचने की इच्छा जताई है जिसके बाद से सॉफ्टबैंक इसमें दो से तीन अरब डॉलर तक का निवेश करने पर विचार कर रहा है.

पीटीआई के मुताबिक जेपी मॉर्गन ने अपनी एक हालिया शोध रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी है. रिपोर्ट में कहा गया है, ‘सॉफ्टबैंक को लंबे समय से जियो में एक संभावित निवेशक के तौर पर देखा जा रहा है. बीते दो साल में हमने कई निवेशकों से बातचीत की जिसमें सॉफ्टबैंक के जियो में निवेश करने की संभावनाओं का पता चला.’

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि इस समय सॉफ्टबैंक के अधिकारी जियो इंफोकॉम में हिस्सेदारी खरीदने को लेकर जांच-परख कर रहे हैं. जियो की सफलता के चलते सॉफ्टबैंक इसमें निवेश करने को लेकर उत्साहित है.

सितंबर 2016 में जियो ने अपनी सेवा शुरू की थी और मात्र दो साल के भीतर ही वह भारत की तीसरी सबसे बड़ी दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी बन गयी. हालांकि, पीटीआई के मुताबिक निवेश के बारे में आई इस खबर पर रिलायंस और सॉफ्टबैंक दोनों के ही प्रवक्ताओं ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है.