दिल्ली पुलिस ने रोहित शेखर तिवारी की हत्या के मामले में उनकी पत्नी को गिरफ्तार किया

दिल्ली पुलिस ने रोहित शेखर तिवारी कथित हत्याकांड मामले में उनकी पत्नी अपूर्वा को आज गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दोनों अपनी शादी से खुश नहीं थे और उनमें लगातार झगड़े होते रहते थे. रोहित शेखर की 16 अप्रैल को कथित तौर पर गला दबाकर हत्या कर दी गई थी. अपूर्वा से इस मामले में गत रविवार से पूछताछ की जा रही थी. (विस्तार से)

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस आयुक्त सहित सीबीआई और आईबी के निदेशकों को तलब किया

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को दिल्ली के पुलिस आयुक्त और सीबीआई (केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो) तथा आईबी (इंटेलीजेंस ब्यूरो) के निदेशकों को तलब किया. इन तीनों अफ़सरों से देश के मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) रंजन गोगोई पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों के सिलसिले में मशविरा किया गया है. (विस्तार से)

दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद उदित राज कांग्रेस में शामिल हुए

जाने-माने दलित नेता और दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद उदित राज बुधवार को कांग्रेस में शामिल हो गए. उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौज़ूदगी में पार्टी की सदस्यता ली. पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इसकी जानकारी दी है. उदित राज ने कहा, ‘अगर मैं सत्ता के नज़दीक न रहूं तो दलितों और ग़रीबों की मदद नहीं कर सकता.’ (विस्तार से)

कमलनाथ और उनके तीन अफ़सरों की स्विट्ज़रलैंड यात्रा पर 1.58 करोड़ रुपए ख़र्च हुए : आरटीआई

बीते साल के आख़िर में बनी मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार एक तरफ़ तो राज्य का सरकारी ख़ज़ाना खाली बता रही है. दूसरी तरफ़ मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके ख़ास लोगों के ख़र्चाें में किसी तरह की कटौती न होने की ख़बरें भी लगातार आ रही हैं. मिसाल के तौर पर अभी हाल ही में आरटीआई (सूचना का अधिकार) के ज़रिए सामने आई जानकारी में बताया गया है कि मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके तीन अफ़सरों की स्विट्ज़रलैंड यात्रा पर 1.58 करोड़ रुपए से ज़्यादा ख़र्च कर दिए गए. (विस्तार से)

मद्रास हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, टिकटॉक एप से पाबंदी हटाई

मशहूर चीनी एप टिकटॉक से बैन हटा लिया गया है. बुधवार को मद्रास हाईकोर्ट ने इस वीडियो शेयरिंग एप से बैन हटाने का आदेश दिया है. खबरों के मुताबिक टिकटॉक की ओर से वरिष्‍ठ वकील इसाक मोहनलाल ने कोर्ट को बताया कि एप पर अश्‍लील और आपत्तिजनक सामग्री अपलोड न हो, इसके लिए कंपनी ने नई तकनीक को अपना लिया है. टिकटॉक ने कोर्ट में हलफनामा दायर कर उसे यह विश्‍वास भी दिलाया है कि एप पर अश्‍लील और आपत्तिजनक सामग्री पर प्रतिबंध सुनिश्चित किया जाएगा. (विस्तार से)

तीसरे चरण के मतदान के बीच नरेंद्र मोदी के रोड शो के मसले पर चुनाव आयोग ने रिपोर्ट तलब की

अहमदाबाद में मंगलवार को लाेक सभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो के मसले पर भारत निर्वाचन आयोग ने संज्ञान लिया है. आयोग ने इस बाबत गुजरात के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से रिपोर्ट तलब की है. ख़बरों के मुताबिक कांग्रेस पार्टी ने प्रधानमंत्री के रोड शो की शिकायत की थी. साथ ही मांग की थी कि प्रधानमंत्री को 48 से 72 घंटे तक चुनावी कार्यक्रमों में भाग लेने से प्रतिबंधित किया जाए. (विस्तार से)

‘बड़े-बड़े अभिनेताओं के बजाय नरेंद्र मोदी को किसानों के साथ बातचीत करनी चाहिए’

फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार को दिए एक गैर राजनीतिक इंटरव्यू को लेकर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है, ‘बड़े-बड़े अभिनेताओं के साथ कल प्रधानंमत्री को इंटरव्यू देते आपने भी देखा होगा. लेकिन उन्हें यह इंटरव्यू किसानों के साथ करना चाहिए था. अगर ऐसा होता तो उनसे आसान और सुखद सवाल नहीं पूछे जाते.’ उन्होंने यह भी कहा, ‘मोदी अभिनेताओं के साथ देखे जा सकते हैं लेकिन मैंने उन्हें कभी जनता के बीच नहीं देखा.’ (विस्तार से)

श्रीलंका : बम धमाकों में मरने वालों की संख्या 359 हुई

श्रीलंका में बीते रविवार को ईस्टर के मौके पर हुए आत्मघाती हमलों और सिलसिलेवार धमाकों में मरने वालों की संख्या 359 हो गई है. इनमें 10 भारतीय शामिल हैं. श्रीलंका पुलिस के प्रवक्ता रुवान गुनसेकेरा ने बताया कि हमलों के बाद व्यापाक तलाश अभियान चलाया गया और इस संबंध में मंगलवार को कई लोगों को गिरफ्तार भी किया गया. (विस्तार से)

दिल्ली की एक अदालत ने यासीन मलिक को 24 मई तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा

कश्मीर के अलगाववादी नेता और जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के प्रमुख यासीन मलिक को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने 24 मई तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. कश्मीरी अलगाववादियों और आतंकी समूहों की वित्तीय मदद करने के आरोप में बीते दिनों उन्हें राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गिरफ्तार किया था. (विस्तार से)

इंडोनेशिया ने रामायण पर विशेष डाक टिकट जारी किया

इंडोनेशिया ने रामायण की थीम पर विशेष स्मारक डाक टिकट जारी किया है. वहां स्थित भारतीय दूतावास की ओर से जारी बयान के अनुसार इस स्टांप का डिजाइन इंडोनेशिया के जाने-माने मूर्तिकार बपक न्योमन नुआर्ता ने तैयार किया है. इस पर रामायण की घटना अंकित है, जिसमें जटायु सीता को बचाने के लिये बहादुरी से लड़ते हुए नजर आ रहे हैं. (विस्तार से)

देश और दुनिया की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें.