राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेजस्वी यादव और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को बिहार के समस्तीपुर में एक साझा चुनावी रैली संबोधित की है. खबरों के मुताबिक इस मौके पर तेजस्वी यादव ने कहा कि देश को राहुल गांधी जैसे प्रधानंमत्री की जरूरत है. इसके साथ ही उन्होंने रैली में शामिल हुए लोगों से उन्हें प्रधानंमत्री बनाने की अपील भी की.

तेजस्वी यादव के मुताबिक, ‘राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसे नहीं हैं. नरेंद्र मोदी की तरह राहुल गांधी की कथनी और करनी में अंतर नहीं है. वे जो कहते हैं उसे हर हाल में निभाते हैं.’ इसके साथ ही प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए उन्होंने यह भी कहा, ‘मोदी प्रियंका चोपड़ा जैसी अभिनेत्रियों की शादी के रिसेप्शन में तो शामिल हो जाते हैं लेकिन गरीबों के घरों में जाते हुए नहीं दिखते.’ इस मौके पर आरजेडी नेता ने कांग्रेस की प्रस्तावित न्यूनतम आय गारंटी योजना (न्याय) को लेकर राहुल गांधी का आभार भी जताया. साथ ही कहा कि इससे बिहार के लोग लाभान्वित होंगे.

वहीं इस रैली में लोगों को दिए संबोधन में राहुल गांधी ने कहा कि न्याय के जरिये बहुत बड़ी संख्या में देश को लोगों को फायदा पहुंचेगा. इसके जरिये गरीबों तक सालाना 72 हजार रुपये तक की वित्तीय मदद पहुंचाई जाएगी. उन्होंने आगे कहा कि इस योजना के पैसों का इंतजाम करने के लिए मध्य वर्ग पर टैक्स का बोझ भी नहीं बढ़ाया जाएगा.

आरजेडी और कांग्रेस बिहार में लोकसभा का यह चुनाव मिलकर लड़ रही हैं. उनके इस चुनावी ‘महागठबंधन’ में बिहार की कई अन्य क्षेत्रीय पार्टियां भी शामिल हैं. इधर, समस्तीपुर में हुई आज की रैली में कांग्रेस अध्यक्ष कुछ देर से पहुंचे थे. इससे पहले शुक्रवार को ही बिहार का रुख करने के दौरान उनके विमान के इंजन में तकनीकी खराबी आ गई थी जिसकी वजह से राहुल गांधी को दिल्ली वापस लौटना पड़ा था.