कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अभिनेता व पंजाब की गुरदासपुर संसदीय सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी सनी देओल पर तंज कसा है. द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक कैप्टन अम​रिंदर सिंह ने कहा है, ‘सनी देओल सिर्फ फिल्मी फौजी हैं. लेकिन मैं असली फौजी हूं. लोकसभा के इस चुनाव में सनी देओल से कांग्रेस के उम्मीदवार को कोई चुनौती नहीं हैं. इस चुनाव में हमारा उम्मीदवार उन्हें हराएगा.’ गुरदासपुर संसदीय सीट से कांग्रेस ने सुनील जाखड़ को अपना प्रत्याशी बनाया है.

इससे पहले बीते मंगलवार को सनी देओल भाजपा में शामिल हुए थे. साथ ही उसी दिन पार्टी ने उन्हें गुरदासपुर से अपना उम्मीदवार भी घोषित किया था. तब उन्होंने कहा था, ‘जिस तरह मेरे पिता (फिल्म अभिनेता व भाजपा के पूर्व सांसद धर्मेंद्र) पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से जुड़े थे उसी तरह मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड़ने आया हूं. भाजपा परिवार के लिए मुझसे जो कुछ भी हो सकेगा मैं करूंगा.’ उनका यह भी कहना था कि वे अपने बारे में कुछ नहीं कहेंगे, उनके लिए उनका काम बोलेगा.

उधर, पार्टी का प्रत्याशी बनाए जाने के बाद भाजपा के कुछ नेताओं ने किसी ‘बाहरी’ को टिकट दिए जाने पर भी सवाल उठाए थे. इसके अलावा सनी देओल को राजनीतिक तजुर्बा न होने को लेकर भी सवाल उठे थे. लेकिन भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने कहा था कि सनी देओल जैसे सेलिब्रिटी से पार्टी को फायदा पहुंचेगा.