सपा-बसपा-रालोद महागठबंधन ने उत्तर प्रदेश की वाराणसी सीट पर तेज बहादुर यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है. इससे पहले सपा ने शालिनी यादव को अपना प्रत्याशी घोषित किया था. लेकिन, सोमवार को पार्टी ने उनका नाम वापस ले लिया. इस खबर को आज के अधिकतर अखबारों ने पहले पन्ने पर जगह दी है. इससे पहले तेज बहादुर यादव ने वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ निर्दलीय लड़ने का फैसला किया था. साल 2017 में तेज बहादुर ने कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए थे. इनमें उन्होंने सैनिकों को दिए जाने वाले भोजन की गुणवत्ता को लेकर शिकायत की थी. इसके चलते तेज बहादुर को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया था.

देश में आतंकी और जिहादी तत्व मौजूद : पाकिस्तानी सेना

पाकिस्तान की सेना ने इस बात को स्वीकार किया है कि उसके देश में आतंकी और जिहादी तत्व मौजूद हैं. अमर उजाला में प्रकाशित खबर के मुताबिक सेना ने कहा कि आतंकवाद पर अंकुश लगाने के लिए अभी बहुत कुछ करने की जरूरत है. पाकिस्तान के सैन्य प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा, ‘हमने चरमपंथी संगठनों और जिहादी समूहों पर मुकदमा चलाया और उनके खिलाफ कार्रवाई की.’ उन्होंने आगे कहा कि पिछली सरकारें आतंकवाद पर अंकुश लगाने में विफल रही हैं जिसकी वजह से देश को काफी नुकसान हुआ है

बिहार : जदयू उम्मीदवार के समर्थकों पर टाइम्स नॉउ के ब्यूरो चीफ और कैमरामैन की पिटाई का आरोप

बिहार के मुंगेर में मतदान कवरेज के दौरान टाइम्स नॉउ न्यूज चैनल के ब्यूरो चीफ और कैमरामैन की पिटाई किए जाने का मामला सामने आया है. द टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक इस घटना में जदयू के उम्मीदवार राजीव रंजन सिंह ऊर्फ ललन सिंह के कार्यकर्ताओं के शामिल होने का आरोप है. वहीं, पत्रकार श्याम सुंदर सुशोभित ने पुलिस पर इस घटना के दौरान मूकदर्शक बने रहने का आरोप लगाया. उन्होंने बताया कि जब वे एक मतदान केंद्र पहुंचे तो वहां बोगस वोटिंग करवाई जा रही था. टाइम्स नॉउ के ब्यूरो चीफ ने कहा, ‘वहां के स्थानीय मुखिया ने हमसे उस जगह से चले जाने को कहा. जब हमने इसका विरोध किया तो हमें गालियां दी गईं और पीटा भी गया.’

पूरी रकम लौटाने के प्रस्ताव के बावजूद सीबीआई और ईडी ने मुझ पर आपराधिक आरोप लगाए : विजय माल्या

पूर्व राज्य सभा सांसद और शराब कारोबारी विजय माल्या ने उनके खिलाफ जांच एजेंसियों की कार्रवाई पर सवाल उठाया है. दैनिक जागरण में छपी खबर के मुताबिक उन्होंने सोमवार को एक ट्वीट में कहा, ‘दुख की बात है कि किंगफिशर एयरलाइंस समेत कई भारतीय एयरलाइंस बंद हो गई हैं. जेट की बंदी के साथ अब वह हो गया है जिसके बारे में पहले सोचा भी नहीं जा सकता था. यह वास्तविक कारोबारी विफलता थी. लेकिन पूरी रकम लौटाने के प्रस्ताव के बावजूद सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुझ पर आपराधिक आरोप लगाए. आश्चर्य है कि मैं ही क्यों?’ 9000 करोड़ से ज्यादा के बकाये से जूझ रहे विजय माल्या ने इससे पहले एक ट्वीट में बैंकों को कर्ज की पूरी मूल रकम लौटाने का प्रस्ताव दिया था.

हिमाचल प्रदेश : शिमला में चलती कार में युवती के साथ बलात्कार

हिमाचल प्रदेश के शिमला में एक 19 वर्षीय युवती के साथ चलती कार में बलात्कार किए जाने का मामला सामने आया है. द हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना बीते रविवार रात 10 बजे की है. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी प्रमोद शुक्ला ने बताया कि पीड़िता के साथ यह घटना उस वक्त हुई जब वह मॉल रोड से पैदल आ रही थीं. इस बीच एक कार उसके पास आकर रुकी और उसे कार में जबरन बैठा लिया. उन्होंने आगे बताया कि इस मामले में प्राथमिक (एफआईआर) दर्ज कर मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

भारत हमारे उत्पादों पर ज्यादा कर लगाता है : डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर भारत पर अमेरिकी उत्पादों पर ज्यादा कर लगाने का आरोप लगाया है. नवभारत टाइम्स की खबर के मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ‘कई दशकों से हमें चीन, जापान और भारत सहित कई देशों के हाथों अरबों डॉलर का नुकसान हो रहा है. लेकिन, अब हम और अधिक नुकसान उठाने के लिए तैयार नहीं हैं.’ उनका यह भी कहना था कि अमेरिका इन देशों के कई उत्पादों पर शून्य टैरिफ (आयात शुल्क) लगाता है, लेकिन ये देश अमेरिकी उत्पादों पर ऊंचे टैक्स लगाते हैं. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ‘इस बारे में अमेरिका तीनों देशों से बातें कर रहा है. हम चाहते हैं कि यह मुद्दा बातचीत के जरिए हल हो.’ उधर, भारत का कहना है कि इस बारे में जल्दी ही अमेरिकी प्रशासन से बातचीत की जाएगी.