महाराष्ट्र में नक्सलियों ने बड़ा हमला किया है. हमला नक्सल प्रभावित गढ़चिरौली में हुआ. इसमें 15 सुरक्षाकर्मियों के मारे जाने की ख़बर है. यह हमला ऐसे मौके पर हुआ है जब महाराष्ट्र अपनी स्थापना की वर्षगांठ मना रहा है.

ख़बरों के मुताबिक नक्सलियों ने बुधवार को उत्तर गढ़चिरौली के कुरखेड़ा से लगभग छह किलोमीटर दूर विस्फोटकों का इस्तेमाल कर सुरक्षाकर्मियों के वाहन को निशाना बनाया. इस बम धमाके में वाहन चालक सहित 15 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई. बताया जाता है कि इससे पहले कुरखेड़ा में नक्सलियों ने एक निर्माण कार्यस्थल पर भी तड़के हमला बोला था. यहां उन्हाेंने लगभग तीन दर्जन वाहनों को आग लगा दी. स्थानीय पुलिस अधिकारी शैलेष बल्कावड़े ने इन घटनाओं की पुष्टि की है.

ग़ौरतलब है कि इससे क़रीब दो सप्ताह पहले नक्सलियों ने गढ़चिरौली में ही पहले चरण की वोटिंग के दौरान एक मतदान केंद्र पर धमाका किया था. हालांकि उस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था. गढ़चिरौली में 11 अप्रैल को लोक सभा चुनाव के पहले चरण में ही मतदान हो चुका है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस नक्सली हमले को ‘कायराना’ बताया है. साथ ही कहा है कि इस हमले को अंज़ाम देने वालों को किसी भी सूरत में बख़्शा नहीं जाएगा.