न्यूज़ीलैंड की प्रधानमंत्री जसिंदा आर्डन इस शीर्ष पद पर रहते हुए बेटी को जन्म देने के बाद अब शादी कर रही हैं. उनके कार्यालय की ओर से शुक्रवार को बताया गया कि प्रधानमंत्री जसिंदा आर्डन ने अपने पुरुष मित्र क्लार्क गेफोर्ड के साथ सगाई कर ली है. बीते कई सालों से जसिंदा आर्डन और क्लार्क गेफोर्ड साथ रह रहे हैं.

हालांकि ख़बरों की मानें तो अभी शादी की तारीख़ों का ख़ुलासा नहीं किया गया है. अब तक यह भी स्पष्ट नहीं हुआ है कि दोनों में किसने पहले शादी का प्रस्ताव रखा था. प्रधानमंत्री के प्रवक्ता से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने मीडिया से कहा, ‘मैं इन सवालों के ज़वाब नहीं दे सकता. बस इतना कह सकता हूं कि दोनों ने सगाई कर ली है. पिछले महीने (21 अप्रैल को) ईस्टर के मौके पर यह आयोजन हुआ है.’

क्लार्क गेफोर्ड एक टीवी शो के प्रस्ताेता (एंकर) हैं. हालांकि इसके अलावा ज़्यादातर समय वे घर पर रहकर अपनी बेटी नीव की देखभाल करते हैं. नीव का जन्म बीते साल जून में हुआ था. उस समय प्रधानमंत्री के पद पर रहते हुए संतान को जन्म देने वाली जसिंदा आर्डन दुनिया की दूसरी शासन प्रमुख बनी थीं. उनसे पहले पाकिस्तान की तत्कालीन प्रधानमंत्री बेनज़ीर भुट्‌टो ने पद पर रहते हुए बेटी को जन्म दिया था.