आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज एक रोड शो के दौरान एक व्यक्ति ने थप्पड़ मार दिया. यह घटना नई दिल्ली संसदीय क्षेत्र के मोती नगर इलाके में हुई. उस दौरान अरविंद केजरीवाल एक खुली जीप में सवार थे. तभी एक व्यक्ति अचानक जीप पर चढ़ा और उसने उन्हें थप्पड़ मार दिया. इसके फौरन बाद आप के कार्यकर्ताओं ने उस व्यक्ति को जीप से नीचा खींचा और उसकी पिटाई भी कर दी. हालांकि पुलिस ने उसे आप कार्यकर्ताओं से बचाया और हिरासत में ले लिया.

थप्पड़ मारने वाले युवक की पहचान 33 वर्षीय सुरेश के तौर पर हुई है. वह दिल्ली का ही रहने वाला है और यहीं स्पेयर पार्ट्स का व्यापार करता है. बताया जाता है कि सुरेश अरविंद केजरीवाल से नाराज था.

इधर, आप ने इस घटना की निंदा करते हुए इसे विपक्ष की साजिश बताया है. साथ ही इसे अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा में ‘चूक’ बताते आप ने एक ट्वीट भी किया है. इसमें कहा गया है, ‘अरविंद केजरीवाल पर एक रोड शो के दौरान हमला किया गया. हम इस कायराना हमले की निंदा करते हैं. विपक्ष द्वारा प्रायोजित यह हमला दिल्ली में आम आदमी को रोक नहीं सकता है.’

वैसे यह पहला मौका नहीं है जब चुनाव प्रचार के दौरान केजरीवाल के साथ ऐसी घटना हुई हो. इससे पहले 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान एक ऑटो रिक्शा के ड्राइवर ने उन्हें माला पहनाई थी और फिर उसके बाद उन्हें थप्पड़ मारा था. इसके अलावा दिसंबर 2014 में उन पर अंडे फेंके गए थे. उधर, पिछले ही साल दिल्ली सचिवालय में एक शख्स ने उन पर लाल मिर्च का पाउडर फेंकने की कोशिश भी की थी.