बाबा रामदेव ने सीताराम येचुरी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई

योग गुरू बाबा रामदेव ने मार्क्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी के कथित तौर पर हिंदू समुदाय को हिंसा से जोड़ने पर उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. यह शिकायत हरिद्वार में दर्ज करवाई गई है. (विस्तार से)

श्रीलंका के सेनाध्यक्ष का बयान - ईस्टर बम धमाकों के हमलावर प्रशिक्षण के लिए कश्मीर गए थे

श्रीलंका के सेनाध्यक्ष ने कहा है कि ईस्टर बम धमाकों को अंजाम देने वाले हमलावरों ने संभवतः आतंकी प्रशिक्षण के लिए केरल और कश्मीर की यात्रा की थी. लेफ्टिनेंट जनरल महेश सेनानायक ने बीबीसी को दिए एक इंटरव्यू में यह बात कही है. इसमें उन्होंने बताया है, ‘हमारी जानकारी के मुताबिक वे (हमलावर) भारत के बेंगलुरु (शहर) से होते हुए केरल और कश्मीर गए थे.’ (विस्तार से)

मैंने सुप्रीम कोर्ट से माफी मांगी है, भाजपा या नरेंद्र मोदी से नहीं : राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कांग्रेस मुख्यालय, दिल्ली में मीडिया से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने तमाम सवालों के खुलकर ज़वाब दिए. इन्हीं में से एक सवाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ख़िलाफ़ दिए गए उनके ‘चौकीदार चोर है’ वाले नारे से संबंधित था. इस पर राहुल गांधी ने कहा, ‘मैंने इस मामले में सुपीम कोर्ट से माफी मांगी है. भारतीय जनता पार्टी या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नहीं. हम ‘चौकीदार चोर है’ वाले नारे पर क़ायम हैं और आगे भी रहेंगे.’ (विस्तार से)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आचार संहिता उल्लंघन के मामलों में छठवीं बार क्लीन चिट मिली

चुनाव आयोग ने ताजा लोकसभा चुनाव के दौरान आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन में मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को छठवीं बार क्लीन चिट दे दी है. यह मामला नरेंद्र मोदी के गुजरात के पाटन में 21 अप्रैल को दिए भाषण से जुड़ा है. इस भाषण से सेना के नाम पर वोट मांगने का आरोप लगाते हुए विपक्षी दलों ने मोदी के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत दर्ज करवाई थी. (विस्तार से)

चुनाव आयोग ने सेना वाले बयानों पर अमित शाह को क्लीन चिट दी

चुनाव आयोग ने भाजपा प्रमुख अमित शाह को सेना को लेकर दिए बयानों के मामले में क्लीन चिट दे दी है. अमित शाह ने पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र में सशस्त्र बलों का उल्लेख किया था जिसके बाद उनके खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत की गई थी. (विस्तार से)

उत्तर कोरिया ने नए हथियार का परीक्षण किया

अमेरिका से खींचतान के बीच उत्तर कोरिया ने एक नए हथियार का परीक्षण किया है. बीबीसी ने दक्षिण कोरिया से आई रिपोर्टों के हवाले से यह खबर दी है. यह हथियार क्या है, इस बारे में कोई स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है. खबर के मुताबिक ज्यादातर जानकारों का मानना है कि उत्तर कोरिया ने होदो प्रायद्वीप से कम दूरी वाली मिसाइलों का परीक्षण किया है. (विस्तार से)

केरल : अपने संस्थानों में बुरके पर पाबंदी लगाने वाले एमईएस के प्रमुख को जान से मारने की धमकी

केरल के एक शैक्षणिक संगठन मुस्लिम एजुकेशनल सोसाइटी (एमईएस) के संस्थानों में बुरका-हिजाब पर पाबंदी लगाए जाने को लेकर इसके प्रमुख पीए फजल गफूर को जान से मारने की धमकी मिली है. इसे लेकर फजल गफूर ने पुलिस के पास एक शिकायत दर्ज कराई है. इसमें उन्होंने कहा है कि एक अज्ञात व्यक्ति उन्हें फोन करके बुरके-हिजाब पर लगाई पाबंदी को वापस लेने के लिए कहा है. साथ ही गाली-गलौज करते हुए उसने ऐसा न करने पर उन्हें जान से मार डालने की धमकी भी दी है. (विस्तार से)

महबूबा मुफ्ती ने सरकार से रमजान के दौरान कश्मीर में संघर्ष विराम घोषित करने की अपील की

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार से रमजान के महीने के दौरान जम्मू-कश्मीर में ‘संघर्ष विराम’ घोषित करने की अपील की है. उन्होंने कहा है, ‘रमजान का पवित्र महीना शुरू होने वाला है. दिन और रात के समय लोग इबादत के लिए मस्जिदों का रुख करेंगे. ऐसे में नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार से मेरी अपील है कि बीते साल की तरह वह इस साल भी राज्य में संघर्ष विराम की घोषणा करे. आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई और तलाशी अभियान रोके जाएं जिससे राज्य के लोग राहत के साथ रमजान का महीना गुजार सकें.’ (विस्तार से)

दिल्ली : रोड शो के दौरान एक युवक ने अरविंद केजरीवाल को थप्पड़ मारा

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज एक रोड शो के दौरान एक व्यक्ति ने थप्पड़ मार दिया. यह घटना नई दिल्ली संसदीय क्षेत्र के मोती नगर इलाके में हुई. उस दौरान अरविंद केजरीवाल एक खुली जीप में सवार थे. तभी एक व्यक्ति अचानक जीप पर चढ़ा और उसने उन्हें थप्पड़ मार दिया. (विस्तार से)

लोकसभा चुनाव : भाजपा ने मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार के खिलाफ ‘आरोपपत्र’ जारी किया

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कमलनाथ की अगुवाई वाली मध्य प्रदेश सरकार के खिलाफ एक ‘आरोपपत्र’ जारी किया है. इसमें भाजपा ने कांग्रेस के आधे-अधूरे वादों को दिखाया है. साथ ही यह भी कहा है कि विधानसभा के पिछले चुनाव में कांग्रेस ने किसानों से ‘कर्जमाफी’ का वादा करके राज्य में अपनी सरकार बनाई थी लेकिन पार्टी ने अब तक वह वादा पूरा नहीं किया है. (विस्तार से)