पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर किए जा रहे तीखे हमलों को देखकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का सब्र भी ज़वाब दे गया है. उन्होंने बुधवार को ट्विटर पर लिखा, ‘ममता जी, आज आपने सारी हदें पार कर दीं.’

सुषमा स्वराज ने लिखा, ‘ममता जी - आज आपने सारी हदें पार कर दीं. आप प्रदेश की मुख्यमंत्री हैं और मोदी जी देश के प्रधानमंत्री हैं. कल आपको उन्हीं से बात करनी है. इसलिए बशीर बद्र का एक शेर याद दिला रही हूं- दुश्मनी जम कर करो लेकिन ये गुंजाइश रहे, जब कभी हम दोस्त हो जाएं तो शर्मिंदा न हों.’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए ममता बनर्जी द्वारा दिए गए हालिया बयान पर सुषमा स्वराज ने यह प्रतिक्रिया दी है. ममता ने पुरुलिया के संतूरी कस्बे में चुनावी सभा के दौरान यह बयान दिया था.

ममता बनर्जी ने कहा था, ‘मेरे लिए पैसा कोई मायने नहीं रखता. इसीलिए जब नरेंद्र मोदी ने बंगाल आकर मेरी पार्टी पर तोलाबाज़ होने का आरोप लगाया तो मुझे लगा कि उन्हें लोकतंत्र का करारा थप्पड़ जड़ दूं.’ बंगाली में संगठित अवैध वसूली करने वाले को ‘तोलाबाज़’ कहते हैं. ग़ौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगाल में ही एक चुनावी रैली के दौरान कहा था, ‘स्पीडब्रेकर दीदी (ममता बनर्जी) की सरकार तीन ‘टी’ को बढ़ावा दे रही है- तोलाबाज़ी, तृणमूल कांग्रेस और टैक्स.’ इसी पर ममता बनर्जी भड़क गई थीं.