जानी-मानी अमेरिकी पत्रिका ‘टाइम’ ने अपने कवर पेज पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘इंडियाज डिवाइडर इन चीफ’ (भारत को बांटने वाला प्रमुख) बताया है. पत्रिका ने अपनी कवर स्टोरी के तहत यह हेडिंग दी है. पेज पर नरेंद्र मोदी की तस्वीर भी देखी जा सकती है. वहीं, हेडिंग देने वाले पत्रकार आतिश तसीर का नाम भी देखा जा सकता है.

‘टाइम’ ने अपने 20 मई के प्रिंट एडिशन के लिए यह कवर पेज तैयार किया है. फिलहाल यह स्टोरी उसकी वेबसाइट पर देखी जा सकती है. इसकी हेडिंग है : क्या दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र मोदी सरकार को पांच साल और झेल सकता है? इसमें मोदी पर अर्थव्यवस्था के मोर्च पर विफल रहने और सांप्रदायिक माहौल खराब करने के आरोप लगाए गए हैं. स्टोरी में लिखा है, ‘मोदी सरकार (के कार्यकाल) में उदारवादियों और निचली जातियों से लेकर मुसलमानों और ईसाइयों तक पर हमले हुए हैं... मोदी न सिर्फ आर्थिक मोर्च पर विफल रहे, बल्कि उन्होंने भारत में विषैला धार्मिक राष्ट्रवादी माहौल बनाने में मदद भी की.’

‘टाइम’ ने यह स्टोरी और हेडिंग ऐसे समय में दी है जब भारत में लोकसभा चुनाव चल रहे हैं और राजनीतिक दल एक-दूसरे पर छींटाकशी करने में लगे हुए हैं. ऐसे में इस हेडिंग से यहां विवाद होना तय माना जा रहा है. इससे पहले 2015 में भी उसने नरेंद्र मोदी को अपने कवर पेज पर जगह दी थी. तब उसने मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद उनका इंटरव्यू किया था. वहीं, 2012 में गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए भी मोदी ‘टाइम’ के कवर पेज पर आ चुके हैं.