कांग्रेस नेता और पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू का भारतीय जनता पार्टी पर हमला जारी है. उन्होंने शुक्रवार देर शाम मध्य प्रदेश के इंदौर में आयोजित एक चुनावी सभा में भाजपा नेताओं को ‘काले अंग्रेज’ बता दिया.

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, ‘ये कांग्रेस महात्मा गांधी की पार्टी है. मौलाना आज़ाद की पार्टी है. ये कांग्रेस देश को गोरों से आज़ादी दिलाने वाली पार्टी है.... और तुम इंदौर वालो, अब देश को इन काले अंग्रेजों और चौकीदारों से आज़ादी दिलाओगे.’ उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी सीधा आरोप लगाया. सिद्धू ने कहा, ‘चौकीदार (नरेंद्र मोदी) सिर्फ़ अंबानी की चौकीदारी कर रहे हैं. देश पर 32 लाख करोड़ रुपए का कर्ज़ है और इसके लिए सिर्फ़ वही ज़िम्मेदार हैं.’

सिद्धू इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘राष्ट्र द्रोही’ तक कह चुके हैं. उन्होंने यह भी आरोप लगाया था कि सरकारी बैंकों से नरेंद्र मोदी जनता के पैसों पर डाका डाल रहे हैं. उनके इस बयान के लिए चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस भी जारी किया है. इस पर उन्होंने 24 घंटे में ज़वाब देना है. सिद्धू को उनके विवादित बयानों के लिए आयोग का यह तीसरा नोटिस है. इससे पहले आयोग उन पर इसी कारण से 72 घंटे का प्रतिबंध भी लगा चुका है.