पाकिस्तान के तटीय शहर ग्वादर के एक पांच सितारा होटल पर कुछ सशस्त्र आतंकवादियों ने हमला कर दिया है. ग्वादर देश के बलूचिस्तान प्रांत में स्थित है. पाकिस्तान के अखबार डॉन ने ग्वादर की पुलिस के हवाले से बताया है कि पर्ल कॉन्टिनेंटल होटल में तीन से चार हथियारबंद आतंकवादियों के घुसने के बाद गोलीबारी जारी है. बीबीसी के मुताबिक यहां के विद्रोही गुट बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी की माजिद ब्रिगेड ने इस हमले की ज़िम्मेदारी ली है.

इस आतंकी हमले में फिलहाल होटल के एक सुरक्षाकर्मी के मारे जाने की जानकारी है. एक अन्य अखबार एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने बलूचिस्तान के सूचना मंत्री जहूर बुलेदी के हवाले से जानकारी दी है कि होटल में रुके सभी विदेशी एवं स्थानीय मेहमानों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. इस होटल में आमतौर पर कारोबारी और यहां छुट्टी मनाने आए यात्री रुकते हैं.

पर्ल कॉन्टिनेंटल होटल में घुसे आतंकवादियों को मार गिराने के लिए पाकिस्तानी नौसेना और सेना के कमांडो कार्रवाई कर रहे हैं. वहीं डान न्यूज टीवी ने पुलिस सूत्रों के हवाले से कहा है कि सुरक्षाबलों ने होटल की घेराबंदी कर ली है.

अफगानिस्तान और ईरान की सीमा से सटा बलूचिस्तान पाकिस्तान का सबसे बड़ा और सबसे गरीब प्रांत है. यहां दशकों से विद्रोही गतिविधियां चल रही हैं. इस बीच बीते कुछ सालों के दौरान चीन ने पाकिस्तान के साथ यहां बनने वाले आर्थिक गलियारे (सीपेक) के लिए भारी निवेश किया है. इसी के तहत यहां ग्वादर बंदरगाह को भी विकसित किया जा रहा है. हालांकि ब्लूचिस्तान के स्थानीय नागरिक और विद्रोही संगठन आरोप लगाते हैं कि इस निवेश से भी उन्हें कोई फायदा नहीं मिल रहा और उल्टा उनका शोषण किया जा रहा है.