पाकिस्तान के ग्वादर में एक फाइव स्टार होटल पर हथियारबंद आतंकवादियों का हमला

पाकिस्तान के तटीय शहर ग्वादर के एक पांच सितारा होटल पर कुछ सशस्त्र आतंकवादियों ने हमला कर दिया है. ग्वादर देश के बलूचिस्तान प्रांत में स्थित है. यहां के विद्रोही गुट बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी की माजिद ब्रिगेड ने इस हमले की ज़िम्मेदारी ली है. (विस्तार से)

दिल्ली : आप उम्मीदवार के बेटे का दावा, टिकट के लिए अरविंद केजरीवाल को छह करोड़ रुपये दिए

पश्चिमी दिल्ली संसदीय सीट से आम आदमी पार्टी (आप) के प्रत्याशी बलबीर जाखड़ के बेटे उदय जाखड़ ने आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पर सनसनीखेज आरोप लगाया है. उदय जाखड़ ने कहा है कि टिकट पाने के लिए उनके पिता ने आप को छह करोड़ रुपये दिए हैं. उनका दावा है कि यह पैसा सीधे अरविंद केजरीवाल और पार्टी के नेता गोपाल राय को दिया गया था. (विस्तार से)

मिशन शक्ति’ से निकला अधिकांश मलबा खत्म हो गया है : डीआरडीओ

रक्षा अनुसंधान विकास संगठन (डीआरडीओ) के अध्यक्ष जी सतीश रेड्डी ने कहा है कि ‘मिशन शक्ति’ से पैदा हुआ अधिकांश मलबा खत्म हो गया है. उनका यह भी कहना था कि जो मलबा फिलहाल बचा हुआ है वह भी कुछ समय में खत्म हो जाएगा. (विस्तार से)

नरेंद्र मोदी के दिल में मेरे लिए निजी तौर पर नफरत भरी हुई है : राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उनके खिलाफ ‘निजी तौर पर नफरत’ रखने का आरोप लगाया है. इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि वे नरेंद्र मोदी से जब भी मिलते हैं, सम्मान और प्यार से मिलते हैं. (विस्तार से)

चुनाव आयोग ने ‘नमो टीवी’ पर प्रचार सामग्री के प्रसारण को लेकर भाजपा को नोटिस भेजा

दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने प्रचार की समय सीमा खत्म हो जाने के बावजूद ‘नमो टीवी’ पर चुनाव प्रचार से जुड़ी सामग्री का प्रसारण होने पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को नोटिस भेजा है. नमो टीवी भाजपा द्वारा प्रायोजित चैनल है. दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर कल यानी रविवार को मतदान होना है. (विस्तार से)

अखिलेश यादव ने अपने पिता को औरंगजेब की तरह पद से हटा दिया था : योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की तुलना मुगल शासक औरंगजेब के साथ की है. एक ट्वीट के जरिये उन्होंने कहा है कि अखिलेश यादव ने औरंगजेब की तरह अपने पिता को ही अपदस्थ कर दिया. ऐसा करने के बाद उन्होंने उन लोगों के साथ गठजोड़ किया जिनको वे फूटी आंख भी नहीं सुहाते थे. (विस्तार से)

फानी तूफान गुजर जाने के आठ दिन बाद भी ओडिशा के प्रभावित इलाकों में पानी-बिजली का संकट

आठ दिन से ज़्यादा बीत गए हैं. लेकिन ओडिशा के जिन इलाकों को फानी तूफान ने तहस-नहस किया था उनमें अब तक पानी-बिजली की आपूर्ति सामान्य नहीं हो पाई है. ख़बरों के मुताबिक इस वज़ह से तमाम इलाकों में विरोध प्रदर्शन होने लगे हैं. (विस्तार से)

मैंने कभी नहीं कहा कि अगर नरेंद्र मोदी फिर प्रधानमंत्री बने तो मैं देश छोड़ दूंगी : शबाना आजमी

चर्चित अभिनेत्री शबाना आजमी ने उन खबरों को गलत बताया है जिनमें कहा जा रहा है कि नरेंद्र मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री बनने पर वे भारत छोड़ देंगी. इसे लेकर उन्होंने एक ट्वीट भी किया है. इसमें उन्होंने कहा है, ‘मेरे देश छोड़ देने वाली खबरें पूरी तरह से मनगढंत हैं. मैंने कभी ऐसा नहीं कहा और न ही देश छोड़ने का मेरा कोई इरादा ही है. मैं यही पैदा हुई हूं और यहीं मेरी मृत्यु होगी.’ (विस्तार से)

भाजपा के राष्ट्रवाद में आम आदमी के लिए कोई जगह नहीं : प्रियंका गांधी वाड्रा

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी आम आदमी से जुड़े असल मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए राष्ट्रवाद की आड़ ले रही है. एक अखबार को दिए साक्षात्कार में उन्होंने कहा, ‘भाजपा के राष्ट्रवाद में आम आदमी की कोई अहमियत नहीं है.’ उन्होंने इस दौरान तमाम दूसरे सवालों के ज़वाब भी दिए. (विस्तार से)

हमारे देश में जितने भी राज्यपाल हैं, सब सरकार के चमचे हैं : संजय निरूपम

कांग्रेस के नेता संजय निरूपम ने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के एक बयान पर पलटवार करते हुए देश के सभी राज्यपालों को ‘सरकार का चमचा’ बताया है. संजय निरूपम का यह भी कहना है, ‘बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को ‘भ्रष्टाचारी नंबर- एक’ बताया था. तब उनकी खूब आलोचना हुई थी. इसीलिए मोदी ने उस बात को फिर से दोहराया नहीं. लेकिन अब सत्यपाल मलिक अपनी कुर्सी बचाने के लिए प्रधानमंत्री की चापलूसी करते हुए राजीव गांधी को भ्रष्टाचारी बता रहे हैं.’ (विस्तार से)