श्रीलंका में कई सोशल मीडिया नेटवर्क और मैसेजिंग एप अस्थायी रूप से ब्लॉक कर दिए गए हैं. इनमें फेसबुक और वॉट्सएप भी शामिल हैं. रॉयटर्स के मुताबिक रविवार को श्रीलंका के ईसाई बहुल इलाके चिलाव में एक मस्जिद और मुसलमानों की कुछ दुकानों पर हमला होने के बाद आज सरकार ने यह कदम उठाया है. इससे पहले घटना के तुरंत बाद पुलिस ने इलाके में कर्फ्यू लगा दिया था.

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक फेसबुक पर शुरू हुए किसी विवाद को लेकर मुस्लिम समुदाय के लोगों की दुकानों पर पत्थरबाजी की गई थी. स्थानीय मीडिया ने बताया कि आसपास के इलाकों में भी पत्थरबाजी की घटनाएं हुई थीं. इस मामले में हसमर हमीद नाम के एक फेसबुक यूजर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. चिलाव के लोगों का कहना है कि उसकी पोस्ट धमकाने वाली और भड़काऊ थी. हालांकि रॉयटर्स यह नहीं पता लगा पाया कि हमीद ने किस बातचीत के सिलसिले में ऐसी पोस्ट डाली थी.

ईस्टर बम धमाकों के बाद श्रीलंका में हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं. कई मुस्लिम संगठनों ने कहा है कि उन्हें पूरे देश में उनके समुदाय के लोगों को परेशान किए जाने की शिकायतें मिली हैं. उधर, मस्जिद और दुकानों पर हमले के बाद चिलाव में हालात शांत लग रहे हैं, लेकिन इलाके में रह रहे मुस्लिमों का कहना है कि वे रात को लेकर डरे हुए हैं.