तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने सोमवार को द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) के अध्यक्ष एमके स्टालिन के साथ चेन्नई स्थित उनके निवास पर मुलाकात की. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक केसीआर डीएमके अध्यक्ष से तीसरे संघीय मोर्चे के गठन के उद्देश्य से मिले थे. जानकारी के मुताबिक दोनों नेताओं ने इस चुनाव में त्रिशंकु लोकसभा की स्थिति बनने पर पैदा होने वाले राजनीतिक हालात को लेकर बातचीत की है. हालांकि दोनों नेताओं ने यह साफ-साफ नहीं बताया है कि और किन मुद्दों पर इनके बीच चर्चा हुई है.

उधर, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधनों से इतर तीसरे मोर्चे की संभावाओं की तलाश में केसीआर ने बीते हफ्ते केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन से भी मुलाकात की थी. तब तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने इस चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के गठबंधन को बहुमत से दूर रहने की संभावना जताई थी. साथ ही यह भी कहा था कि ऐसा होने पर केंद्र सरकार के गठन में क्षेत्रीय दलों की भूमिका बढ़ जाएगी.

वहीं केरल के मुख्यमंत्री ने उस मुलाकात को ‘अत्याधिक प्रासंगिक’ बताया था. साथ ही यह भी कहा था कि केसीआर ने उनके साथ लोकसभा के इस चुनाव के बाद ‘दक्षिण भारत से अगला प्रधानमंत्री’ बनाए जाने से जुड़ा विचार साझा किया है. विजयन का यह भी कहना था कि अगर तीसरे मोर्चे की सरकार बनी तो वह देश के संघीय ढांचे और धर्मनिरपेक्षता के आधार पर काम करेगी.