कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि वे राजनीतिक लड़ाई में कभी भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के परिवार का अपमान नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि वे मोदी को ‘प्यार से हराएंगे’ और कभी भी उनके माता-पिता को अपमानित नहीं करेंगे.

एनडीटीवी के मुताबिक राहुल गांधी ने कहा, ‘मोदी जी नफरत की बात करते हैं. वे मेरे पिता, दादी और परदादी का अपमान करते हैं. लेकिन मैं अपने जीवन में कभी भी उनके परिवार के बारे में नहीं बोलूंगा. मैं मर जाऊंगा, लेकिन उनके माता-पिता का कभी अपमान नहीं करूंगा.’ राहुल गांधी ने आगे कहा, ‘ऐसा इसलिए क्योंकि मैं आरएसएस या भाजपा का व्यक्ति नहीं, कांग्रेस का व्यक्ति हूं. मैं उनसे मिली नफरत के बदले उन्हें प्यार दूंगा.’

लोकसभा चुनाव का अंतिम चरण आते-आते राजनेताओं ने एक-दूसरे पर निजी हमले तेज कर दिए हैं. इस सिलसिले में हाल में प्रधानमंत्री मोदी ने राहुल गांधी के पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को लेकर कहा था कि उनका निधन ‘भ्रष्ट नंबर वन’ के रूप में हुआ था. मोदी ने यह भी दावा किया था कि राजीव गांधी भारतीय नेवी के जहाज आईएनएस विराट का इस्तेमाल छुट्टी मनाने के लिए करते थे. उधर, राहुल भले ही मोदी पर सधी हुई टिप्पणी कर रहे हों, लेकिन उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री की तुलना ‘दुर्योधन’ से की थी.