क्रिश्चियन मिशेल राहुल गांधी का ‘शकुनि मामा’ है : योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदे में बिचौलिये की भूमिका निभाने वाले क्रिश्चियन मिशेल को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का ‘मामा’ बताया है. मंगलवार को उत्तर प्रदेश के बलिया में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘राहुल का मामा क्रिश्चियन मिशेल ‘शकुनि मामा’ है. वह इटली का है और अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर मामले में दलाल था.’ (विस्तार से)

नौसेना अधिकारियों के चयन के लिए अब प्रवेश परीक्षा होगी

नौसेना इस साल से अपने अधिकारियों के सीधे चयन के लिए नई प्रक्रिया शुरू करने जा रही है. इसके तहत पहली बार प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी. यह परीक्षा सितंबर के महीने में हो सकती है. भारतीय नौसेना स्नातक के बाद सीधे अधिकारियों के चयन के लिए कंप्यूटर-आधारित परीक्षा शुरू कर रही है. नई प्रक्रिया के तहत हर छह महीने में एक विज्ञापन प्रकाशित किया जाएगा. इसी के हिसाब से आवेदकों को प्रविष्टियों के लिए अपने विकल्प का उपयोग करने की आवश्यकता होगी. (विस्तार से)

‘मैं पद्म श्री नहीं लेना चाहता था लेकिन पिताजी की सलाह मानकर अपना फैसला बदल लिया’

फिल्म अभिनेता सैफ अली खान ने बड़ा ख़ुलासा किया है. उनके मुताबिक, ‘जब मुझे पद्मश्री सम्मान देने की घोषणा की गई तो मैं उसे नहीं लेना चाहता था. क्योंकि मुझे लगता था कि फिल्म जगत में मुझसे वरिष्ठ कई हस्तियां हैं जो पद्म श्री से नवाज़े जाने की अधिकारी हैं. जबकि उनको अब तक यह सम्मान नहीं मिला है. यह शर्मिंदगी की बात है.’ सैफ अली खान ने एक अन्य अभिनेता अरबाज़ खान के शो ‘पिंच’ में बातचीत के दौरान कहा, ‘मैं यह सम्मान इसलिए भी लौटाना चाहता था क्योंकि मुझे लगता था कि मैं इस सम्मान का उतना हक़दार नहीं हूं.’ (विस्तार से)

सुप्रीम कोर्ट की चेतावनी के बाद पश्चिम बंगाल सरकार ने प्रियंका शर्मा को रिहा किया

भारतीय जनता युवा मोर्चा की पश्चिम बंगाल इकाई की कार्यकर्ता प्रियंका शर्मा की रिहाई के मामले में बुधवार को फिर पश्चिम बंगाल सरकार को सुप्रीम कोर्ट में नीचा देखना पड़ा. शीर्ष अदालत ने सरकार से पूछा कि अदालती ‘आदेश के बावज़ूद उन्हें (प्रियंका शर्मा को) को अब तक रिहा क्यों नहीं किया गया? यह ठीक बात नहीं है.’ अदालत ने उसका आदेश न मानने पर सरकार के ख़िलाफ़ अवमानना की कार्यवाही की चेतावनी भी दी. इसके बाद प्रियंका शर्मा को रिहा कर दिया गया. (विस्तार से)

मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘कायर’ कहा, पत्रकारों से भी अभद्रता की

कांग्रेस से निलंबित नेता मणिशंकर अय्यर लगातार दूसरे दिन ग़लत कारणों से सुर्ख़ियों में आए हैं. उन्होंने इस बार न सिर्फ़ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘कायर’ कहा है बल्कि पत्रकारों से भी अभद्रता की है. नई दिल्ली में पंजाब सरकार के अतिथि गृह में ठहरे मणिशंकर अय्यर से कुछ पत्रकार मिलने के लिए गए हुए थे. इसी दौरान उनसे किसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘नीच’ कहे जाने पर सवाल कर लिया. इससे अय्यर आपा खो बैठे. (विस्तार से)

नरेंद्र मोदी के भाई का थाने के बाहर धरना, अपने सुरक्षाकर्मियों के लिए अलग गाड़ी की मांग की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी मंगलवार को अपने जयपुर दौरे के दौरान एक पुलिस स्टेशन के सामने धरने पर बैठ गए. प्रह्लाद मोदी की मांग थी कि उनकी सुरक्षा में साथ चल रहे पुलिसकर्मियों को अलग से वाहन दिए जाएं. एनडीटीवी के मुताबिक कुछ पुलिस वालों ने बताया, ‘वे (प्रह्लाद मोदी) जयपुर-अजमेर हाइवे स्थित बागरू पुलिस थाने के सामने बैठ गए.’ (विस्तार से)

सौरव गांगुली पाकिस्तान को क्रिकेट विश्व कप 2019 का बड़ा दावेदार क्यों मानते हैं?

पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली ने पाकिस्तान को आने वाले विश्व कप के बड़े दावेदारों में से एक बताया है. सौरव के मुताबिक पाकिस्तान का इंग्लैंड में खेलने का रिकॉर्ड बेहतरीन है, खास तौर पर आईसीसी से जुड़े टूर्नामेंटों में. उन्होंने कहा कि इसीलिए वह विश्व कप की पसंदीदा टीमों में से एक होगी. सौरव के मुताबिक सेमीफाइनल में भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के अलावा चौथी टीम पाकिस्तान की हो सकती है. (विस्तार से)

नरेंद्र मोदी के भाई का थाने के बाहर धरना, अपने सुरक्षाकर्मियों के लिए अलग गाड़ी की मांग की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी मंगलवार को अपने जयपुर दौरे के दौरान एक पुलिस स्टेशन के सामने धरने पर बैठ गए. प्रह्लाद मोदी की मांग थी कि उनकी सुरक्षा में साथ चल रहे पुलिसकर्मियों को अलग से वाहन दिए जाएं. एनडीटीवी के मुताबिक कुछ पुलिस वालों ने बताया, ‘वे (प्रह्लाद मोदी) जयपुर-अजमेर हाइवे स्थित बागरू पुलिस थाने के सामने बैठ गए.’ (विस्तार से)

पाकिस्तान : हाफिज सईद का साला और जमात उद दावा का दूसरा प्रमुख नेता अब्दुल रहमान मक्की गिरफ्तार

पाकिस्तान में जमात उद दावा के मुखिया हाफ़िज़ सईद के साले और संगठन के दूसरे प्रमुख नेता अब्दुल रहमान मक्की को गिरफ्तार कर लिया गया है. पाकिस्तानी मीडिया ने पंजाब पुलिस की प्रवक्ता नाबीला गज़नफर के हवाले से बताया है कि मक्की की गिरफ्तारी पंजाब के गुजरांवाला कस्बे से तब हुई जब वो प्रतिबंधित संगठनों के ख़िलाफ़ सरकार की कार्रवाई का विरोध कर रहा था. इस समय अब्दुल रहमान मक्की जमात उद दावा की राजनीतिक और अंतरराष्ट्रीय मामलों की शाखा का प्रमुख और इसकी चैरिटी संस्था फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन (एफआईएफ) का प्रमारी भी है. (विस्तार से)

अगर सीआरपीएफ की सुरक्षा न मिली होती तो पश्चिम बंगाल से जिंदा वापस न लौटता : अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) पर हिंसा फैलाने का आरोप लगाया है. उन्होंने बुधवार सुबह मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, ‘अगर मुझे सीआरपीएफ (केंद्रीय आरक्षित पुलिस बल) की सुरक्षा न मिली होती तो मैं पश्चिम बंगाल से ज़िंदा वापस नहीं लौट पाता.’ वे मंगलवार को कोलकाता में अपने रोडशो के दौरान भाजपा-टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच हुई हिंसक झड़प को लेकर टिप्पणी कर रहे थे. (विस्तार से)

देश और दुनिया की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें.