कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा है, ‘उन्हें (नरेंद्र मोदी) लगता है कि सिर्फ एक व्यक्ति देश चला सकता है. लेकिन वास्तविकता यह है कि इस देश को यहां के लोग चलाते हैं.’ इसके साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह के बहाने भी राहुल गांधी ने मोदी पर तंज किया. उन्होंने कहा, ‘बीते पांच साल के दौरान नरेंद्र मोदी मनमोहन सिंह का मजाक उड़ाते रहे. लेकिन आज सारा देश मोदी का मजाक उड़ा रहा है.’ खबरों के मुताबिक राहुल गांधी ने यह बात पंजाब के बरगारी में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कही.

इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष ने साल 2015 की एक घटना का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा, ‘उस वक्त सिखों के धार्मिक ग्रंथ के अपमान का मामला सामने आया था. मैं उस वक्त भी यहां आया था. मैं आप लोगों से वादा करता हूं कि जिन्होंने वह गलत काम किया था उन्हें सजा जरूर मिलेगी.’ गौरतलब है कि उस समय पंजाब में कई जगहों पर गुरुग्रंथ साहिब के पन्ने फाड़े जाने की खबरें आई थीं. उसके बाद राज्य के कई हिस्सों में तनाव फैलने के साथ हिंसा की खबरें भी आई थीं.

इधर, आज की रैली में राहुल गांधी ने रफाल विमान सौदे और नोटबंदी के अलावा वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) जैसे मुद्दों को लेकर भी मोदी सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी जैसे फैसलों ने देश की अर्थव्यवस्था और रोजगार को प्रभावित किया है. इसके अलावा अगर रफाल विमान में कोई गड़बड़ी और भ्रष्टाचार नहीं हुआ है तो मोदी इसकी जांच कराने से बच क्यों रहे हैं.