लोकसभा चुनाव के सातवें चरण का मतदान होना अभी बाकी है, लेकिन भाजपा नेता और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का विश्वास है कि उनकी पार्टी इससे पहले बहुमत का आंकड़ा पार कर चुकी है. बुधवार को वाराणसी में यह दावा करते हुए सुषमा स्वराज ने यहां के मतदाताओं से यह अपील भी की कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस सीट से फिर से बड़े अंतर से जिताएं.

खबर के मुताबिक स्वराज ने महिलाओं की मोटरसाइकिल रैली को हरी झंडी दिखाते हुए कहा, ‘पिछले पांच साल में आपके और मोदी के बीच संबंध बहुत मजबूत हुए हैं... एक परिवार की तरह. आज मैं प्रधानमंत्री मोदी और एनडीए सरकार की प्रतिनिधि के तौर पर विभिन्न क्षेत्रों में किए गए कार्यों का ब्यौरा देने आई हूं.’ इसके बाद विदेश मंत्री ने राष्ट्रीय सुरक्षा, अर्थव्यवस्था और विदेश मामलों को लेकर मोदी सरकार के काम के बारे में बताया.

पीटीआई के मुताबिक सुषमा ने राष्ट्रीय सुरक्षा पर मोदी सरकार की सफलता को दर्शाने के लिए आतंकवादी ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक और बालाकोट हवाई हमले की ओर इशारा किया. इस दौरान उन्होंने विदेश में भारतीयों की मदद की अपनी कोशिशों का भी उल्लेख किया. साथ ही, आर्थिक मोर्चे को लेकर वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था विश्व की छठी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गई जबकि यूपीए शासन के दौरान इसकी गिनती पहली पांच कमजोर अर्थव्यवस्थाओं में होती थी.