कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज राजस्थान के अलवर में सामूहिक बलात्कार और हिंसा का शिकार हुई महिला से मिलने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि इस घटना के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी और न्याय किया जाएगा. हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक राहुल गांधी ने कहा, ‘मैंने घटना के बारे में सुनने के बाद (मुख्यमंत्री) अशोक गहलोत जी से बात की. यह मेरे लिए कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं है. न्याय होगा और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.’

अलवर गैंगरेप की घटना को लेकर राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा है. खबरों की मानें तो इस घटना के बाद पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई करने में कोताही बरती. उसने पीड़िता की शिकायत दर्ज करने में सात दिन लगा दिए. इस दौरान आरोपित लगातार पीड़िता और उसके पति को बलात्कार का वीडियो वायरल करने की धमकी देते रहे. जब वीडियो सोशल मीडिया पर डाल दिया गया और वायरल हो गया, तब जाकर पुलिस की नींद टूटी और उसने प्राथमिकी दर्ज की.

उधर, भाजपा इस घटना को लेकर राज्य सरकार का विरोध करने के साथ चुनाव अभियान में भी इसका इस्तेमाल कर रही है. कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना के संदर्भ में कांग्रेस पर जम कर हमला बोला. वहीं, बसपा प्रमुख मायावती से उन्होंने कहा कि उन्हें अलवर गैंगरेप के बाद प्रदेश सरकार से अपना समर्थन वापस ले लेना चाहिए. इस पर मायावती ने पलटवार करते हुए मोदी पर ‘गंदी राजनीति’ करने का आरोप लगाया था.