गुरुवार की सुबह जम्मू-कश्मीर के पुलमावा जिले में हुई एक मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया है. खबरों के मुताबिक इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी शहीद हुआ है. साथ ही एक स्थानीय नागरिक के घायल होने और एक अन्य के मारे जाने की खबर भी है.

इस दौरान स्थानीय पुलिस ने एक बयान जारी करके मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादियों का संबंध आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के साथ बताया है. साथ ही इनकी पहचान पुलवामा के करीमाबाद के रहने वाले नसीर पंडित, शोपियां के उमर मीर और पाकिस्तान के खालिद के तौर पर बताई है. पुलिस के मुताबिक मारे गए आतंकियों के पास से गोला-बारूद भी बरामद हुआ है.

पुलिस ने यह भी कहा है कि सुरक्षाबलों को पुलवामा के दलीपोरा इलाके में आतंकियों के छुपे होने की खुफिया सूचना मिली थी. उसके बाद इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया था. तलाशी के दौरान ही एक मकान में छुपे आतंकवादियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों पर गोलियां चलाईं और इसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की.

इधर, सेना के शहीद जवान की पहचान संदीप बताई गई है. इसके अलावा मुठभेड़ के दौरान मारे गए स्थानीय निवासी का नाम रईस डार बतया गया है. साथ ही इस कार्रवाई में घायल होने वाला व्यक्ति दलीपोरा का ही रहने वाला यूनुस अहमद डार है. जानकारी के मुताबिक उसकी जांघ पर गोली लगी है.

इस दौरान एहतियाती तौर पर इलाके में सुरक्षाबलों की तैनाती बढ़ा दी है. साथ ही मोबाइल और इंटरनेट की सेवाओं को भी अस्थायी तौर पर रोका गया है.