कांग्रेस को प्रधानमंत्री पद न मिला तो भी कोई आपत्ति नहीं : ग़ुलाम नबी आज़ाद

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्य सभा में नेता प्रतिपक्ष ग़ुलाम नबी आज़ाद ने बड़ा बयान दिया है. इसमें उन्होंने चुनाव बाद त्रिशंकु लाेक सभा की स्थिति में विपक्षी गठबंधन सरकार की संभावना मज़बूत करने के मक़सद से प्रधानमंत्री पद पर कांग्रेस का दावा छोड़ने का संकेत दिया है. (विस्तार से)

अमेरिका : साइबर हमले की आशंका के चलते राष्ट्रीय आपातकाल घोषित

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रीय आपातकाल घोषित कर दिया है. ट्रंप ने गुरूवार को एक कार्यकारी आदेश जारी कर इसकी घोषणा की है. व्हाइट हाउस द्वारा जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि इस आदेश का मकसद अमेरिका को विदेशी दुश्मनों के साइबर हमलों से बचाना है. (विस्तार से)

जम्मू-कश्मीर : पुलवामा में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया, एक जवान शहीद

गुरुवार की सुबह जम्मू-कश्मीर के पुलमावा जिले में हुई एक मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया है. खबरों के मुताबिक इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी शहीद हुआ है. साथ ही एक स्थानीय नागरिक के घायल होने और एक अन्य के मारे जाने की खबर भी है. (विस्तार से)

‘नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, देशभक्त हैं और देशभक्त रहेंगे’

महात्मा गांधी की गोली मारकर हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे को लेकर बयानबाजी का सिलसिला जारी है. इस कड़ी में मध्य प्रदेश की भोपाल संसदीय सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का नाम भी जुड़ गया है. प्रज्ञा ठाकुर ने एक सवाल पर प्रतिक्रिया देते हुए नाथूराम गोडसे को ‘देशभक्त’ बताया है. उन्होंने कहा, ‘नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, हैं और देशभक्त रहेंगे.’ (विस्तार से)

अमेरिका ने ग़ैरआपात दूतावास कर्मियों को बग़दाद और एरबिल छोड़ने का आदेश दिया

अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने अपने सभी ग़ैरआपात दूतावास कर्मियों को इराक़ के बग़दाद में स्थित अपना दूतावास और एरबिल में वाणिज्य दूतावास छोड़ने को कहा है. इस बाबत बुधवार को आदेश जारी किया गया है.विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने समाचार एजेंसी ‘एएफपी’ से कहा, ‘इराक़ में बढ़ते खतरे को देखते हुए हमने ग़ैरआपात दूतावास कर्मियों को वापस बुलाने का निर्णय लिया है.’ (विस्तार से)

राजस्थान : राहुल गांधी अलवर सामूहिक बलात्कार की पीड़िता से मिलने पहुंचे

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज राजस्थान के अलवर में सामूहिक बलात्कार और हिंसा का शिकार हुई महिला से मिलने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि इस घटना के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी और न्याय किया जाएगा. हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक राहुल गांधी ने कहा, ‘मैंने घटना के बारे में सुनने के बाद (मुख्यमंत्री) अशोक गहलोत जी से बात की. यह मेरे लिए कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं है. न्याय होगा और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.’ ( विस्तार से)

बंगाल हिंसा में भाजपा-टीएमसी दोनों का हाथ, भगवाधारियों ने विद्यासागर की मूर्ति तोड़ी : रिपोर्ट

पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा से जुड़े कुछ वीडियो सामने आए हैं. इनमें भगवा कपड़े पहने कुछ लोग कोलकाता स्थित विद्यासागर कॉलेज हॉस्टल के बाहर लगी शिक्षाशास्त्री व समाज सुधारक ईश्वरचंद्र विद्यासागर की मूर्ति तोड़ते दिख रहे हैं. एक और वीडियो में एक दूसरा समूह दीवार के दूसरी तरफ खड़े भगवा कपड़े व पगड़ी पहने लोगों पर पत्थर फेंकते दिख रहा है. इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक कोलकाता पुलिस इन दोनों वीडियो क्लिप की जांच कर रही है. ( विस्तार से)

तमिलनाडु : चुनाव प्रचार के दौरान कमल हासन पर चप्पलें फेंकी गईं

अभिनेता से नेता बने कमल हासन पर बुधवार को उस समय चप्पलें फेंकी गईं जब वे तमिलनाडु के तिरुप्पारनकुंद्रम विधानसभा क्षेत्र में प्रचार कर रहे थे. यह घटना कमल हासन के उस बयान के तीन दिन बाद हुई जिसमें उन्होंने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को ‘आजाद भारत का पहला आतंकवादी’ बताया था. इस मामले में पुलिस ने हनुमान सेना नाम के संगठन के सदस्यों और भाजपा कार्यकर्ताओं समेत 11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. (विस्तार से)

मध्य प्रदेश में मुख्य चुनाव अधिकारी कार्यालय का वाईफाई ठेका जियो को देने में अनियमितता : रिपोर्ट

महालेखाकार (एजी) की आडिट रिपोर्ट में मध्य प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी कार्यालय में वाईफाई सेवा उपलब्ध कराने का अनुबंध रिलायंस जियो को दिए जाने पर सवाल उठाया गया है. रिपोर्ट में डाटा की गोपनीयता को लेकर चिंता जताई गई है. आधिकारिक दस्तावेजों के अनुसार यह आडिट अक्टूबर, 2017 से दिसंबर, 2018 के दौरान किया गया. इसे मुख्य चुनाव अधिकारी को साझा किया गया है और उनसे जवाब मांगा गया है. (विस्तार से)

महाराष्ट्र : हल्दीराम के खाने में ‘मरी हुई छिपकली’ मिली, एफडीए ने रेस्तरां बंद किया

खाद्य पदार्थों की दिग्गज कंपनी ‘हल्दीराम’ के महाराष्ट्र के नागपुर स्थित एक आउटलेट पर एक व्यक्ति के खाने में कथित तौर पर मरी हुई छिपकली मिली. खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) के एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. उनके मुताबिक घटना मंगलवार सुबह अजानी चौराहा स्थित आउटलेट में हुई. पीटीआई ने बताया कि रेस्तरां के ‘वड़ा सांभर’ में मिली मृत छिपकली की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी. (विस्तार से)

देश और दुनिया की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करे.