भाजपा नेता और पार्टी की भोपाल लोकसभा सीट से उम्मीदवार प्रज्ञा सिंह ठाकुर के नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने वाले बयान पर आज सोशल मीडिया में खूब प्रतिक्रियाएं आई हैं. हालांकि भाजपा ने प्रज्ञा ठाकुर के इस बयान से तुरंत ही पल्ला झाड़ लिया था और उन्हें इसके लिए माफी मांगने के लिए कहा था (जो उन्होंने मांग ली है), फिर भी फेसबुक और ट्विटर पर पार्टी को घेरते हुए कई प्रतिक्रियाएं आई हैं. वरिष्ठ पत्रकार निधि राजदान का ट्वीट है, ‘कभी नहीं सोचा था कि ऐसा दिन भी आएगा जब गोडसे को देशभक्त कहा जाएगा. लेकिन यह ‘न्यू इंडिया’ है. यहां आतंकवाद का आरोपित सांसद बन सकता है और महात्मा गांधी का हत्यारा देशभक्त कहा जा सकता है.’

भाजपा समर्थक मानी जानी वालीं पत्रकार तवलीन सिंह का इस खबर पर ट्वीट है, ‘पिछले हफ्ते जो काम सैम पित्रोदा ने कांग्रेस के लिए किया था, साध्वी प्रज्ञा ने उससे भी बुरा काम भाजपा के लिए किया है. उन्होंने इस अफवाह को सही साबित कर दिया कि नाथूराम गोडसे हिंदुत्वादियों का हीरो है.’ तवलीन के इस ट्वीट पर भी कई प्रतिक्रियाएं आई हैं और एक बड़े तबके ने कहा है कि हिंदुत्ववादी हमेशा से गोडसे को अपना हीरो मानते आए हैं और यह कोई अफवाह नहीं है.

कांग्रेस के नेता रहे मणिशंकर अय्यर अतीत में अपने बयानों के चलते अपनी पार्टी को मुश्किल में डालते रहे हैं. यही वजह है कि आज सोशल मीडिया पर कई लोगों ने तंज करते हुए प्रज्ञा ठाकुर को भाजपा की ‘मणिशंकर अय्यर’ बताया है. इसके अलावा प्रज्ञा के खुद को ‘साध्वी’ बताए जाने का भी यहां जमकर मजाक उड़ाया गया है.

सोशल मीडिया में प्रज्ञा ठाकुर के इस बयान पर आई कुछ और प्रतिक्रियाएं :

आशीष प्रदीप | facebook

नाथूराम गोडसे उतने ही देशभक्त थे, जितनी प्रज्ञा ठाकुर, साध्वी हैं.

सतीश आचार्य | @satishacharya

‘चिंता मत करो, हम एक दूसरी भव्य मूर्ति बनवाएंगे’

ब्रूस वायने | @WaizArd20

‘नाथूराम गोडसे देशभक्त था और महात्मा गांधी आतंकवादी थे और प्रज्ञा ठाकुर शांति के नोबेल पुरस्कार की विजेता हैं.’ मोदी जी के न्यू इंडिया में आपका स्वागत है.

सुयश सुप्रभ | facebook
किसान किसानों का पक्ष लेते हैं और मज़दूर मज़दूरों का. प्रज्ञा ठाकुर ने गोडसे का पक्ष लिया है तो किं आश्चर्यं?

क्लाऊडी...| @Vishj05

प्रज्ञा ठाकुर ने नाथूराम गोडसे को राष्ट्रवादी घोषित किया है. अब अगर आप इस पर सवाल उठाते हैं तो आपको राष्ट्रविरोधी घोषित कर दिया जाएगा.

नाइट वॉचमैन | @knightwatchman_

पता नहीं इसमें क्या ज्यादा चौंकाने वाली बात है... गोडसे का देशभक्त होना या प्रज्ञा ठाकुर का साध्वी होना.

नकली योगी | @YogiDeshKaNash

गोडसे देशभक्त है, प्रज्ञा साध्वी हैं, आदित्यनाथ योगी हैं, मोदी वैज्ञानिक हैं, जेटली अर्थशास्त्री हैं, अमित शाह चाणक्य हैं, सावरकर वीर हैं... क्योंकि चौकीदार गधे हैं.

कीर्तीश भट्ट | @Kirtishbhat

प्रज्ञा के बयान से भाजपा ने पल्ला झाड़ा. ऐसे नेताओं और उनके बयानों से झाड़-झाड़कर पल्ला फट जाएगा एक दिन आदरणीय भाजपा का.