जम्मू-कश्मीर के पुलवामा और शोपियां जिले में गुरुवार को सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ों में छह आतंकवादी मारे गए. वहीं, एक जवान शहीद हो गया और एक आम नागरिक की भी जान चली गई. पुलिस के प्रवक्ता ने बताया, ‘पुलिस और सुरक्षा बलों ने विश्वसनीय सूचना के आधार पर सुबह पुलवामा जिले में डेलीपुरा इलाके की घेराबंदी करके तलाशी अभियान शुरू किया था.’

प्रवक्ता ने बताया कि जब सुरक्षा बल एक मकान और उसके आसपास से आम नागरिकों को बाहर निकाल रहे थे तभी वहां छिपे आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी आरंभ कर दी. उन्होंने कहा, ‘इस दौरान सेना के एक जवान संदीप शहीद हो गए और एक आम नागरिक रईस डार की भी मौत हो गई.’ इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसमें तीन आतंकवादी मारे गए. प्रवक्ता के मुताबिक मारे गए आतंकवादियों के शव बरामद कर लिए गए हैं.

पीटीआई ने पुलिस रिकॉर्ड के हवाले से बताया कि मारे गए आतंकवादी प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से संबंधित थे. इसके अलावा आतंकवादियों की मौजूदगी की एक और खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने शोपियां जिले के हंदेव इलाके में भी घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया. इस बारे में प्रवक्ता ने कहा, ‘तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने गोलीबारी करना शुरू कर दिया. इसमें सेना का एक जवान सिपाही रोहित घायल हो गया.’ उन्होंने बताया कि बाद में सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकवादी मारे गए. उनके शव भी मौके से बरामद कर लिए गए हैं.