अमेरिका के कैलीफोर्निया में एफ-16 लड़ाकू विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की ख़बर आई है. सैन्य अधिकारियों के मुताबिक मार्च एयर रिज़र्व बेस के पास यह दुर्घटना हुई. हालांकि इसमें पायलट सहित किसी के हताहत होने की अब तक सूचना नहीं मिली है.

ख़बरों के मुताबिक दुर्घटना से पहले पायलट विमान से सुरक्षित निकलने में सफल रहा है. ज़मीन पर विमान गिरने के बाद कोई ज़ख़्मी हुआ या मारा गया, इस बारे में अभी कुछ पता नहीं चला है. मेजर पैरी कोविंगटन ने मीडिया को बताया कि दुर्घटना के कारण का भी अब तक कुछ पता नहीं चला है. इसकी जांच का आदेश दे दिया गया है.

घटना के प्रत्यक्षदर्शी डेनियल गैलीगॉस के मुताबिक, उन्होंने ‘नज़दीक से विमानों के आने-जाने की आवाज़ कई बार सुनी. मगर इस बार विमान गिरने से जो धमाका हुआ वह कान फोड़ देने वाला था.’ डेनियल उसी वेयरहाउस में काम करते हैं जिस पर विमान गिरा था. उन्हाेंने मीडिया को बताया, ‘मैंने धमाका सुना तो इमारत के पीछे भागा. वहां से पलटकर देखा तो आग की लपटें दिख रही थीं और छत गिरती हुई.’

बताया जाता है कि दुर्घटना का शिकार हुआ विमान नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर था. एयर रिज़र्ब बेस के डिप्टी फायर चीफ टिमोथी हॉलीडे ने बताया, ‘शायद विमान में पायलट को कोई तकनीकी दिक्कत महसूस हुई थी. इसके बाद विमान से उसका नियंत्रण छूट गया.’ उनके मुताबिक दुर्घटना की वज़ह से वेयर हाउस को भी ज़्यादा नुक़सान नहीं पहुंचा है.